Advertisment

इटली में टेकऑफ के दौरान रनवे से टकराया विमान, फिर जो हुआ... थम गईं लोगों की सांसें! वायरल हो रहा ये Video

इटली में एक बड़ा विमान हादसा होने से बाल-बाल बच गया. ALATAM एयरलाइंस का बोइंग 777 विमान टेकऑफ के दौरान रनवे पर टकरा गया.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
Boeing 777 plan hit runway

विमान हादसा( Photo Credit : X/@GaboAir)

Boeing 777 plan viral video: इटली में एक बड़ा विमान हादसा होने से बाल-बाल बच गया. LATAM एयरलाइंस का बोइंग 777 विमान टेकऑफ के दौरान रनवे पर टकरा गया. इसके बाद जो हुआ, उसे देखकर प्लेन के अंदर और एयरपोर्ट पर मौजूद लोगों की सांसें थम गईं. ये घटना होते ही प्लेन के अंदर यात्रियों के पैरों तले जमीन ही खिसक गई. वो पायलटों ने बड़ी सूझ-बूझ दिखाई, जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया. प्लेन में सवार यात्रियों की भी जान बच पाई. अब इस घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

Advertisment

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ये वीडियो @GaboAir ने पोस्ट किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे विमान टेकऑफ के दौरान रनवे से टकराया. वीडियो में दिखता है कि बोइंग 777 विमान रनवे पर जैसे ही टेकऑफ करता है तभी उसका पिछला हिस्सा (Tail) जमीन से रगड़ने लगता है. इसके बाद विमान के इस हिस्से में से धुएं के साथ चिंगारी निकलने लगती हैं. होश उड़ा देने वाला ये पूरा नजारा कैमरे में कैद हो गया. 

यहां देखें- बोइंग 777 विमान का वीडियो 

स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, यह घटना मंगलवार को मिलान मालपेन्सा हवाई अड्डे पर हुई, जब सैकड़ों यात्रियों को लेकर विमान ब्राजील के साओ पाउलो के लिए उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था. वीडियो में दिखता है कि विमान का पिछला हिस्सा अचानक टेकऑफ के बीच में नीचे गिरता है और फिर रनवे से टकराने लगता है, जो किसी खराबी के कारण हुआ था.

जैसे ही विमान रनवे पर तेजी से आगे बढ़ा, उसका पिछला हिस्सा कई फीट तक घिसटता है, जिससे उसमें से धुएं के साथ चिंगारी निकलने लगती हैं. रिपोर्ट के अनुसार, बोइंग के पिछले हिस्से से चिंगारी निकलती हुई भी देखी गई. इस खतरनाक घटना के बावजूद ट्रेन्ड पायलटों ने विमान पर कंट्रोल बनाए रखा और सफलतापूर्वक उड़ान भरी. सुरक्षित ऊंचाई पर पहुंचने पर उन्होंने कंट्रोल टॉवर से कॉन्टेक्ट किया और जांच के लिए हवाई अड्डे पर लौटने की अनुमति मांगी.

एक विमानन एक्सपर्ट ने कोरिएरे डेला सेरा के पायलटों की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, 'जैसा कि हम देख सकते हैं, पायलटों ने घबराए बिना, उड़ान भरने तक विमान पर कंट्रोल बनाए रखने में अच्छा प्रदर्शन किया, क्योंकि अगर उन्होंने उड़ान भरने में बाधा डाली होती, तो वे विमान में सवार सभी लोगों को मार सकते थे.' इटली, ब्राजील और अमेरिका के अधिकारी इस हैरान करने वाली घटना के कारण की जांच कर रहे हैं. बोइंग 777 में आम तौर पर 500 व्यक्तियों तक की यात्री क्षमता होती है.

Source : News Nation Bureau

Boeing 777 plan hit runway World News Italy
Advertisment
Advertisment