Advertisment

चीन में हाइवे पर बना पुल गिरा, 11 लोगों की मौत, 30 घायल, राहत बचाव अभियान जारी

China Bridge Collapses: चीन के उत्तर पश्चिमी के शान्क्सी प्रांत में शनिवार को नेशनल हाइवे पर बना एक पुल भरभरा कर गिर गया. जिससे 11 लोगों की मौत हो गई. जबकि 30 लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि पुल ढहने के बाद 30 लोग लापता हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
China Bridge Collapse

China Bridge Collapse ( Photo Credit : Social Media)

China Bridge Collapses: चीन के कई हिस्सों में इनदिनों भारी बारिश हो रही है. इस बीच शनिवार सुबह एक नेशनल हाइवे पर एक पुल ढह गया. जिससे 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 लोग घायल हो गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा शनिवार सुबह उत्तर पश्चिमी चीन के शानक्सी प्रांत में हुआ. जहां एक राजमार्ग पर बना एक पुल आंशिक रूप से ढह गया. जिसकी चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हो गई और 30 लोग घायल हो गए. हादसे के बाद बचाव अभियान चलाना शुरू किया जो अभी भी जारी है. प्रांतीय प्रचार विभाग ने बताया कि शांग्लुओ शहर के झाशुई काउंटी में स्थित पुल अचानक भारी बारिश और अचानक आई बाढ़ के कारण शुक्रवार रात करीब 8:40 बजे (स्थानीय समयानुसार) ढह गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: हैती के तट पर प्रवासियों से भरी नाव में लगी आग, 40 लोगों की जलकर मौत, तटरक्षक बलों ने 41 की बचाई जान

हादसे के बाद 30 लोग अभी भी लापता

चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार सुबह 10 बजे तक बचाव दल ने नदी में गिरे पांच वाहनों को बरामद कर लिया. बचाव कार्य जारी है. चैनल न्यूज़ एशिया (सीएनए) ने राज्य टेलीविजन का हवाला देते हुए बताया कि पुल ढहने के कारण 30 से अधिक लोग लापता हैं.

Advertisment

मंगलवार से जारी है भारी बारिश

बता दें कि मंगलवार से उत्तरी और मध्य चीन के बड़े हिस्से भारी बारिश हो रही है. जिससे बाढ़ आई गई है. बाढ़ ने इलाके में काफी नुकसान किया है. इससे पहले शुक्रवार को, राज्य मीडिया ने बताया कि शानक्सी के बाओजी शहर में बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन के बाद कम से कम पांच लोगों की मौत हुई और आठ लोग लापता हैं. सीएनए ने बताया कि कथित तौर पर, चीन में भीषण गर्मी पड़ रही है, पूर्व और दक्षिण में भारी बारिश हो रही है, जबकि उत्तर का ज्यादातर हिस्सा लगातार गर्मी की लहरों से झुलस रहा है.

ये भी पढ़ें: Bangladesh Quota Protests: बांग्लादेश में आरक्षण पर बवाल जारी, अब तक 105 लोगों की मौत, देशभर में लगा कर्फ्यू

Advertisment

इस महीने की शुरुआत में, पूर्वी चीन में लगभग सवा लाख लोगों को निकाला गया था क्योंकि देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई थी और यांग्त्ज़ी और अन्य नदियां उफान पर थीं. सिन्हुआ के मुताबिक, तूफान ने अनहुई प्रांत में 991,000 निवासियों को प्रभावित किया है, जबकि 242,000 लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

China Rain Bridge Collapse in China China Bridge Collapses Flash Floods bridge collapse International news in Hindi world news in hindi China Floods
Advertisment
Advertisment