Advertisment

Canada Airline Westjet: कनाडा में 400 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल, देशभर में फंसे 50 हजार से ज्यादा यात्री

Canada Airline Westjet: कनाडा में इनदिनों चार सौ से ज्यादा फ्लाइट को रद्द किया गया है. जिसके चलते देशभर में लोग परेशान है. राज्य में 50 हजार से ज्यादा लोग अलग-अलग एयरपोर्ट पर फंसे हुए हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Westjet

Westjet Flight ( Photo Credit : Social Media)

Canada Airline Westjet: कनाडा में अचानक 400 से ज्यादा उड़ानों को कैंसल कर दिया गया है. जिसके चलते देश में 50 हजार लोगों को परेशानी हो रही है. देश में इंटरनेशनल के साथ डॉमेस्टिक फ्लाइट्स को भी रद्द किया गया है. बताया जा रहा है कि विमानों को हड़ताल के  चलते रद्द किया गया है. उधर वेस्टजेट कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि, मेंटिनेंस वर्कर यूनियन के हड़ताल पर जाने की वजह से यह परेशानी पैदा हुई है. बता दें कि वेस्टजेट कनाडा की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइंस कंपनियों में से एक है. कंपनी का कहना है कि हड़ताल की वजह से 407 उड़ानें रद्द की गई हैं. इससे देश में इंटरनेशनल और घरेलू उड़ानों के 49,000 से ज्यादा यात्री परेशान हुए हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Stock Market Opening: शेयर बाजार का सपाट शुरुआत, सेंसेक्स 79,000 तो निफ्टी 24,000 पर कर रहा कारोबार

अमेरिका के एक संघ पर लगा आरोप

उधर, एयरक्राफ्ट मैकेनिक्स फ्रेटरनल एसोसिएशन (AMFA) ने कहा है कि उसके सदस्यों ने शुक्रवार शाम को हड़ताल शुरू की. वेस्टजेट के अध्यक्ष डिडेरिक पेन के मुताबिक, कंपनी हस्तक्षेप के लिए हर संभव कोशिश कर  रही है. साथ ही एक स्थिर नेटवर्क बनाने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही है. उधर एयरलाइन के सीईओ एलेक्सिस वॉन होन्सब्रोच ने इस स्थिति के लिए अमेरिका के एक संघ को दोषी ठहराया है. उन्होंने कहा कि ये संघ कनाडा में पैठ बनाने की कोशिश कर रहा था. वॉन ने कहा कि सरकार की मध्यस्थता के बाद यूनियन के साथ समझौता हो गया इसके बाद भी स्थिति बदल गई.

Advertisment

ये भी पढ़ें: New Criminal Law: नए क्रिमिनल लॉ के तहत कैसे लिखी जाएगी FIR, राजधानी दिल्ली में दर्ज हुआ पहला केस

बता दें कि गुरुवार को सरकार ने मध्यस्थता का आदेश दिया था. इसके बाद अचानक हड़ताल का ऐलान किया गया. जिससे अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें प्रभावित हुईं. वेस्टजेट एयरलाइंस ने कहा कि वह सोमवार को कनाडा दिवस पर खत्म होने वाले लंबे वीकेंड के लिए रविवार तक विमान पार्क करना जारी रखेगा. इस एयरलाइन के पास लगभग 200 विमान हैं और उनका कहना है कि वे रविवार शाम तक लगभग 30 फ्लाइट्स का संचालन शुरू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: New Criminal Law: न्यू क्रिमिनल लॉ से कांग्रेस को आपत्ति, बताया जबरदस्ती

Advertisment

जानें क्या है पूरा मामला

एयरक्राफ्ट मैकेनिक्स फ्रेटरनल एसोसिएशन का कहना है कि एयरलाइन की बातचीत करने की अनिच्छा के कारण यूनियन के सदस्यों ने शुक्रवार शाम को हड़ताल शुरू की. कनाडा दिवस अवकाश सप्ताहांत के दौरान हवाई यात्रा प्रभावित होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. कनाडा सरकार ने हड़ताल को रोकने के लिए कोशिशें की लेकिन सफल नहीं हो सकीं. वहीं, एलेक्सिस वॉन ने कहा कि यूनियन ने एक कॉन्ट्रेक्ट प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है.

Source : News Nation Bureau

Canada Canada Airline Westjet news world news in hindi Canada Airline Westjet cancel Canada Airline Westjet Canada Airline
Advertisment
Advertisment