Advertisment

चीन में भयानक हादसा, हॉस्पिटल में आग लगने से 21 लोगों की मौत...71 को बचाया

Chine News: पड़ोसी देश चीन से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां राजधानी बीजिंग के एक अस्पताल में भीषण आग लग गई है. इस हादसे में 21 लोगों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि 71 लोगों को रेस्क्यू किया गया है

author-image
Mohit Sharma
New Update
China News

China News ( Photo Credit : फाइल पिक)

Chine News: पड़ोसी देश चीन से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां राजधानी बीजिंग के एक अस्पताल में भीषण आग लग गई है. इस हादसे में 21 लोगों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि 71 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. हादसा इतना भयानक था कि आग की लपटें और धुए का गुबार देख लोगों की चीख निकल गई. आनन-फानन में घटना की जानकारी कंट्रोल रूम और फायर ब्रिगेड को दी गई. हादसे की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड़ ने किसी तरह आग पर काबू पाया है. एक न्यूज एजेंसी के अनुसार यह हादसा बीजिंग के चांगफेंग अस्पताल में हुआ है. हालांकि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है.

Advertisment

अतीक अहमद के बेटे असद की ऑडियो रिकॉर्डिंग आई सामने, बिल्डर को दे रहा था धमकी, पढ़ें यहां...

आग इतनी भीषण थी कि देखने वालों के भी होश उड़ गए

घटनास्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार आग इतनी भीषण थी कि देखने वालों के भी होश उड़ गए. अस्पताल की खिड़की आदि से आग की लपटें और धुआं साफ दिखाई दे रहा था. वहीं, लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहे थे. यहां तक कि कुछ लोग अस्पताल की खिड़कियों से बाहर की ओर कूदने को भी तैयार थे. न्यूज एजेंसी के अनुसार यह हादसा दोपहर के समय हुआ. अभी तक हादसे का शिकार हुए लोगों की पहचान नहीं हो पाई है. फिलहाल पुलिस उनकी शिनाख्त में जुटी है. 

Advertisment

Atiq-Ashraf murder: अतीक-अशरफ हत्याकांड पर NHRC का नोटिस, 4 हफ्ते में मांगी रिपोर्ट

चीन में इससे पहले भी आग लगने की एक घटना में 11 लोगों की मौत हो गई थी

आपको बता दें कि चीन में इससे पहले भी आग लगने की एक घटना में 11 लोगों की मौत हो गई थी. यह हादसा पूर्वी झेजियांग प्रांत के जिंहुआ शहर स्थित वुई काउंटी में एक कारखाने में हुआ था. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पड़ोसी देश चीन से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है
  • राजधानी बीजिंग के एक अस्पताल में भीषण आग लग गई है
  • इस हादसे में 21 लोगों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई है
China News in hindi China news taiwan china news in hindi China fire News
Advertisment
Advertisment