Advertisment

इजरायली सैनिकों फिलिस्तीनियों में संघर्ष, गोलीबारी में 42 घायल

प्रदर्शनकारियों ने इजरायली शेटलर के हमलों और बस्तियों के विस्तार के खिलाफ एक प्रदर्शन का आयोजन किया था.

author-image
Nihar Saxena
New Update
West Bank

इजरायली सैनिकों ने बरसाई गोलियां और आंसू गैस.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

चिकित्सकों और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वेस्ट बैंक शहर नब्लस के उत्तर-पश्चिम में एक गांव में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में दर्जनों फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए. फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने कहा कि एक स्थानीय पत्रकार सहित कम से कम 42 फिलिस्तीनी गोलियों से घायल हो गए और 83 अन्य लोग नब्लस के उत्तर-पश्चिम में बुर्का गांव में इजराइली सैनिकों द्वारा दागे गए आंसू गैस के कारण दम घुटने से पीड़ित हो गए. 2014 में पूर्वी यरुशलम में बस्तियों के विस्तार की यहूदी राज्य की नीतियों की अस्वीकृति के कारण इजराइल और फिलिस्तीनियों के बीच राजनयिक संबंध बाधित हो गए थे.

Advertisment

गांव के चश्मदीदों ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि गुरुवार को प्रदर्शनकारियों और इस्राइली सैनिकों के बीच झड़प हुई थी. उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने इजरायली शेटलर के हमलों और बस्तियों के विस्तार के खिलाफ एक प्रदर्शन का आयोजन किया था. पिछले कुछ दिनों में इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच इजरायल के उपायों को लेकर वेस्ट बैंक में तनाव बढ़ गया है. मंगलवार और बुधवार को दो फिलिस्तीनी मारे गए.

इस बीच इस्लामिक रेसिस्टेंस मूवमेंट (हमास) के उप प्रमुख सालेह अल-अरोरी ने आंदोलन समर्थक अल-अक्सा टीवी चैनल को बताया कि इजरायल के कब्जे की प्रथाओं के परिणामस्वरूप वेस्ट बैंक में तनाव का स्पष्ट रुझान है. 2014 में पूर्वी यरुशलम में बस्तियों के विस्तार की यहूदी राज्य की नीतियों की अस्वीकृति के कारण इजराइल और फिलिस्तीनियों के बीच राजनयिक संबंध बाधित हो गए थे.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • इजरायली सैनिकों और फिलिस्तीनियों में संघर्ष
  • हिंसक झड़प में एक पत्रकार को भी लगी गोली
  • वेस्ट बैंक में है भारी तनाव, दुनिया की निगाह में
West Bank फिलिस्तीन वेस्ट बैंक Israel Gun Shots गोलीबारी clash इजरायल
Advertisment
Advertisment