Advertisment

Pakistan में कोरोना हुआ खतरनाक, प्लेन में चढ़ने के लिए मास्क हुआ अनिवार्य

पाकिस्तान में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां हर दिन 400 से ऊपर केस आ रहे हैं, लेकिन चौंकाने वाली बात पॉजिटिविटी रेट है. कराची में पॉजिटिविटी रेट करीब 21 फीसदी है. जो बेहद डराने वाला आंकड़ा है.

author-image
Shravan Shukla
New Update
Coronavirus In Pakistan

Coronavirus In Pakistan ( Photo Credit : File)

पाकिस्तान में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां हर दिन 400 से ऊपर केस आ रहे हैं, लेकिन चौंकाने वाली बात पॉजिटिविटी रेट है. कराची में पॉजिटिविटी रेट करीब 21 फीसदी है. जो बेहद डराने वाला आंकड़ा है. पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में सबसे ज्यादा केस कराची से ही आ रहे हैं, जिसके बाद पाकिस्तान की फेडरल सरकार ने हवाई जहाजों पर चढ़ने से पहले मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया है.

Advertisment

भारत के मुकाबले संक्रमितों की संख्या कम, कड़ाई ज्यादा

पाकिस्तान में भारत के मुकाबले बहुत कम मामले सामने आ रहे हैं. लेकिन पाकिस्तान की खस्ताहाल स्वास्थ्य सेवाओं की वजह से सरकार सतर्क है. इसीलिए वो कोरोना का प्रसार तेजी से न हो, इसके लिए कड़े कदम उठाना चाह रही है. अब मुसीबत ये है कि सरकार करे तो क्या करे. पिछले 24 घंटों के आंकड़ों को देखें तो पूरे पाकिस्तान में कोरोना के महज 14 हजार के करीब ही टेस्ट किये गए. वहीं, भारत में हर दिन 3-4 लाख टेस्टिंग सामान्य तौर पर हो रही है.

ये भी पढ़ें: Coronavirus: भारत में 17 हजार से ज्यादा नए केस, तेजी से बढ़ रहे मामले

Advertisment

पाकिस्तान में गंभीर रूप से बीमार हो रहे लोग

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या भले ही बढ़ रही हो, लेकिन यहां वैक्सीनेशन का दायरा काफी बड़ा होने की वजह से लोग गंभीर रूप से बीमार कम पड़ रहे हैं. भारत में कोरोना वायरस के 1 अरब 96 करोड़ टीके लग चुके हैं. भारत की करीब 90-95 फीसदी वयस्क आबादी वैक्सीन लगवा चुकी है, वहीं पाकिस्तान खैरात की वैक्सीन के भरोसे बैठा है या फिर अपेक्षाकृत कम प्रभावी चीनी टीके पर निर्भर है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्तान में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले
  • अब प्लेन में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य
  • कराची में पॉजिटिविटी रेट सर्वाधिक 21 फीसदी
Covid19 in Pakistan pakistan पाकिस्तान Corona case
Advertisment
Advertisment