Advertisment

World: ऑस्ट्रेलिया में मगरमच्छ ने 12 साल की बच्ची को खाया, इंडोनेशिया में एक अजगर ने महिला को निगला

ऑस्ट्रेलिया और इंडोनेशिया से एक दिल को विचलित करने वाला मामला सामने आया है. ऑस्ट्रेलिया में छुट्टी मनाने परिवार की एक बेटी को मगरमच्छ ने खा लिया. इसके अलावा, इंडोनेशिया में एक महिला अपने बच्चों के लिए दवा लेने निकली तो उसे एक अजगर ने निगल लिया.

author-image
Publive Team
New Update
Crocodile

Crocodile ( Photo Credit : Social Media)

ऑस्ट्रेलिया और इंडोनेशिया से दिल दहला देने वाला सामने आया है. ऑस्ट्रेलिया में एक 12 साल की बच्ची को मगरमच्छ ने खा लिया तो इंडोनेशिया में एक महिला को अजगर ने निगल लिया. बात सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया की...ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार, घटना पलुम्पा की है. बच्ची मंगलवार दोपहर को तैराकी सीखने गई थी. देर रात होने के बाद भी वह घर नहीं पहुंची, उसका कोई सुराग भी नहीं मिला. परेशान परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने बच्ची को ढूंढने के लिए पार्क के संचालक और वन विभाग की स्पेशल टीम बनाई और साथ में स्थानीय लोगों की मदद ली. इसके बाद बुधवार को बच्ची खून से लथपथ स्विमिंग पूल के पास मिली, जिससे इलाके में दहशत फैल गई.

Advertisment

पुलिस ने बताया कि गुरुवार सुबह इलाके में एक मगरमच्छ दिखा था. वनविभाग ने बताया कि पूल के आसपास मगरमच्छों की मौजूदगी पाई गई है. इससे साफ हुआ कि बच्ची को मगरमच्छ ने अपना निशाना बना लिया. मृतक के परिवार का कहना है कि वे छुट्टी मनाने पलुम्पा आए थे. इस दौरान अपनी बेटी के लिए स्विमिंग क्लास लगाई थी. घटना पर पलुम्पा के मुख्यमंत्री इवा लॉलर ने खेद जताया. उन्होंने कहा कि घटना दिल तोड़ने वाली है. मगरमच्छ से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए कदम उठाए जाएंगे. लॉलर का कहना है कि वे इस योजना के लिए 4 करोड़ रुपये खर्च कर रहे हैं. मगरमच्छ की आबादी उत्तरी इलाकों में बढ़ रही है. हमें इसे रोकना होगा. इस पर लगाम लगाने की जरूरत है.  

इंडोनेशिया में महिला को 30 फुट के अजगर ने निगला

एक दिन पहले इंडोनेशिया में एक महिला को 30 फुटे के अजगर ने निगल लिया. इंडोनेशियाई मीडिया के अनुसार, हृदय विदारक घटना सुलावेसी प्रांत के सितेबा गांव की है. महिला अपने बच्चों के लिए दवा लेने घर से निकली थी पर वह इसके बाद घर ही नहीं लौट पाई. पीड़ित का नाम- सिरियाती है. महिला लंबे समय के बाद भी घर नहीं पहुंची तो उसके पति ने पत्नी की तलाश शुरू की. पति आदियासा को घर से 500 मीटर दूर उसकी चप्पल दिखाई दी. साथ में कपड़े के कुछ टुकड़े भी मिले. पुलिस ने मामले में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज की. आसपास के लोगों ने भी ढूंढा तो उन्हें एक अजगर दिखाई दिया. उसका पेट काफी फूला हुआ था. लोगों ने पेट काटकर महिला को बाहर निकाला.

Source : News Nation Bureau

World News australia indonesia
Advertisment
Advertisment