Advertisment

अमेरिका ने कहा, आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की मदद रोकना नीति नहीं, सच्चाई है

जेम्स मैटिस ने कहा कि पाकिस्तान इस आतंकी समूह के खिलाफ उचित कदम नहीं उठा पा रहा था।

author-image
abhiranjan kumar
एडिट
New Update
अमेरिका ने कहा, आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की मदद रोकना नीति नहीं, सच्चाई है

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिका की तरफ से पाकिस्तान को मिलने वाली 35 करोड़ डॉलर की मदद रोकने के बाद अमेरिकी रक्षामंत्री जेम्स मैटिस ने कहा कि पाकिस्तान हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ जरूरी कदम नहीं उठा रहा था इसलिए ऐसा किया गया है। जेम्स मैटिस ने कहा कि पाकिस्तान इस आतंकी समूह के खिलाफ उचित कदम नहीं उठा पा रहा था।

Advertisment

पेंटागन के प्रवक्ता एडम स्टम्प ने इससे पहले कहा था कि अमेरिका पाकिस्तान को 35 करोड़ डॉलर इसलिए नहीं देगा क्योंकि अमेरिकी रक्षामंत्री ने कहा है कि पाकिस्तान यह तय नहीं कर पा रहा है कि इस्लामाबाद ने हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं की है।

मैटिस ने कहा कि यह सिर्फ मौजूदा हालातों को देख कर किया गया है कि अमेरिका की ऐसी कोई नीति नहीं है। उन्होंने इसे एक वास्तविकता बताते हुए कहा कि हम सिर्फ इसे साफ कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम पाक, 35 करोड़ डॉलर के अमेरिकी फंड पर रोक

Advertisment

मैटिस से जब पूछा गया कि क्या पाकिस्तान को मदद राशि का रोकना क्या पाकिस्तान के प्रति ट्रंप प्रशासन की नई नीति का हिस्सा है तो उन्होंने इसका जवाब नहीं में दिया।

एक अन्य सवाल के जवाब में मैटिस ने उन अफवाहों को भी खारिज किया जिसमें कहा गया था कि देश के सुरक्षा सलाहकार जनरल एचआर मैकमास्टर बहुत जल्द अफगानिस्तान से संबंधित काम के लिए जाएंगे।

पाकिस्तान आधारित हक्कानी नेटवर्क को अफगानिस्तान में अमेरिका व पश्चिमी हितों के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए हाई-प्रोफाइल हमलों के लिए दोषी ठहराया गया है।

Advertisment

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Source : News Nation Bureau

Haqqani Network United States Afghan Taliban Islamabad jim Mattis
Advertisment
Advertisment