Advertisment

पाक पर निशाना साधते हुए शेख हसीना ने लोगों से कहा, बांग्लादेश को 1975 बाद के अंधेरे युग में जाने से बचाएं

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने देशवासियों से आग्रह की है कि देश को उस अंधेरे युग में जाने से रोके जब साल 1975 के बाद देश गवाह रहा था।

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
भारत से प्याज निर्यात रुकने से बांग्लादेशी प्रधानमंत्री की रसोई पर पड़ा असर, कही ये बात

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (फाइल फोटो)

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने देशवासियों से आग्रह की है कि देश को उस अंधेरे युग में जाने से रोके जब साल 1975 के बाद देश गवाह रहा था।

Advertisment

शेख हसीना ने इस बात के जरिये अप्रत्यक्ष तरीके से पाकिस्तान पर निशाना साधा है और अपने देश के लोगों को इससे बचने की सलाह दी है।

राजधानी ढाका में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शेख हसीना ने कहा, 'हमें खतरे में नहीं प्रवेश करना चाहिए। हम सभी को सक्रिय रहना चाहिए ताकि 1975 के बाद के अंधेरे युग में न जाने पाएं।'

सत्ताधारी बांग्लादेशी आवामी लीग ने हर साल 21 फरवरी को मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय मातृ भाषा दिवस के मौके पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया था।

Advertisment

हसीना ने कहा कि बांग्लादेश में अब भी कई ऐसे लोग हैं जो पाकिस्तान के साथ परंपरागत रूप से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा, 'हमें बांग्लादेश के लोगों को ऐसे तत्वों से बचाना होगा। यह मेरी लोगों से अपील है।'

विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की तरफ इशारा करते हुए बांग्लादेशी प्रधानमंत्री ने कहा कि यह बहुत अफसोसजनक है कि राजनीतिक पार्टी ने लिबरेशन वॉर क्रिमिनल्स को मंत्री के रूप में चुना था।

शेख हसीना ने कहा, 'देश उन दोषियों को कभी माफ नहीं करेगा। देश के लोगों को उनसे सावधान रहना होगा जो हमारी मां और बहनों के साथ यौन अपराध और जाति के आधार पर हिंसा, आगजनी और लूट पाट की घटना करने वाले अपराधियों को समर्थन करते हैं।'

Advertisment

कार्यक्रम में शामिल लोगों ने 1952 में भाषाई आंदोलन में मारे गए लोगों के सम्मान में एक मिनट का मौन धारण किया।

भाषा आंदोलन पहले के पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) में छात्रों का राजनीतिक आंदोलन था, जिसमें पाकिस्तान के अधिराज्य में सरकार, शिक्षा, मीडिया और अन्य जगहों पर बंगाली भाषा को अधिकारिक भाषा बनाने की लड़ाई लड़ी गई थी।

और पढ़ें: पेरिस समझौते से बाहर आने के लिये ट्रंप ने चीन-भारत को ठहराया जिम्मेदार

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Bengali BNP Bangladesh Awami League dhaka Sheikh Hasina Bangladesh pakistan
Advertisment
Advertisment