Advertisment

US: ‘डोनाल्ड ट्रंप पर हुए अटैक के पीछे ईरान का हाथ’, शीर्ष अमेरिकी मीडिया एजेंसी ने किया दावा

Donald Trump Attack: डोनाल्ड ट्रंप पर हमले की साजिश में ईरान का हाथ हो सकता है. खुफिया जानकारी के बाद ट्रंप की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. हालांकि, ईरान ने आरोपों को खारिज करते हुए ट्रंप पर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या का मुकदमा चलाने की मांग की.

author-image
Publive Team
New Update
Donald Trump

Donald Trump Attack ( Photo Credit : Social Media)

Donald Trump Attack: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए अटैक के मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है. अमेरिकी शीर्ष मीडिया ने दावा किया है कि ट्रंप पर हमले के पीछे ईरान का हाथ हो सकता है. अमेरिका को खुफिया जानकारी मिली थी कि ईरान ने ट्रंप की हत्या की साजिश रची है. इसी खतरे को भांपते हुए सीक्रेट सर्विस ने हमले से पहले ही ट्रंप की सुरक्षा बढ़ा दी थी. मीडिया एजेंसी का दावा है कि एक आदमी ने एजेंसी को यह जानकारी दी थी. हालांकि, ईरान ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर दिया है. 

Advertisment

मीडिया एजेंसी के एक रिपोर्टर ने एक्स पर इस जानकारी को साझा किया था. अमेरिकी अधिकारियों को जैसे ही इस साजिश की जानकारी मिली वैसे ही बाइडन प्रशासन ने सीक्रेट सर्विस के अफसरों को अवगत कराया. ट्रंप की सुरक्षा टीम के साथ भी जानकारी साझा की गई थी. इसके बाद सुरक्षा एजेंसी ने ट्रंप की सुरक्षा को बढ़ा दिया था. एजेंसी के प्रवक्ता एंथनी ने भी सुरक्षा बढ़ाए जाने की पुष्टि की है. 

कासिम सुलेमानी की हत्या का बदला लेने का आरोप

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता एड्रिएन वाटसन ने कहा कि हम पिछले लंबे समय से ट्रंप प्रशासन के अधिकारियों के खिलाफ  ईरानी खतरों पर नजर बनाए हुए थे. ईरान के सैन्य अधिकारी कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद से एहतियात बरता जा रहा था. ट्रंप ने सुलेमानी की हत्या के लिए 2020 में आदेश दिया था. उन्होंने बताया कि शूटर का फिलहाल कोई अता-पता नहीं चला है. 

ईरान ने खारिज किए आरोप

ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी ने कहा कि हमारे ऊपर लगाए आरोप बेबुनियाद हैं. हम आरोपों को खारिज करते हैं. अमेरिका में स्थित ईरानी मिशन ने कहा कि ट्रंप अपराधी हैं. उन पर ईरानी जनरल की हत्या का मुकदमा चलाया जाना चाहिए. उन्हें सजा दी जानी चाहिए.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. 

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Donald Trump assassination plot Qassem Soleimani who is Qassem Soleimani Donald Trump assassination US Secret Service Donald Trump Assassination Attempt Donald Trump US-Iran relations Donald Trump Iran Donald Trump attack US Intelligence
Advertisment
Advertisment