Advertisment

US: ‘मगशॉट के लिए जॉर्जिया की जेल में मुझे प्रताड़ित किया गया’, फंड रेजिंग मेल में डोनाल्ड ट्रंप ने किया दावा

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक फंड रेजिंग मेल में दावा किया कि उन्हें जॉर्जिया की जेल में मग शॉट के लिए प्रताड़ित किया गया था. हालांकि, ट्रंप के दावे का सोशल मीडिया पर खूब मजाक उड़ाया जा रहा हैं.

author-image
Publive Team
New Update
Donald Trump Mugshot

Donald Trump Mugshot( Photo Credit : Social Media)

US Election: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक फंड रेजिंग ईमेल में दावा किया कि जॉर्जिया की जेल में मगशॉट के लिए उन्हें प्रताड़ित किया गया. ट्रंप को 2023 में जॉर्जिया में मगशॉट, फिंगर प्रिंट और फोटोग्राफ के लिए बुक किया गया था, जहां उन्हें प्रताड़ित किया गया. मगशॉट की प्रक्रिया करीब 20 मिनट चली थी. ट्रंप के दावे का लोगों ने मजाक उड़ाया. बता दें, अमेरिका में इस साल के अंत में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और राष्ट्रपति जो बाइडन के बीच सीधा मुकाबला है.

Advertisment

मेल में ट्रंप ने कहा कि मैं चाहता हूं कि आप सभी जानें कि मेरे साथ क्या हुआ था. उन्होंने मेरे साथ क्या किया. उन्होंने पहले मुझे प्रताड़ित किया फिर मेरा मगशॉट लिया. ट्रंप ने फंडिंग के लिए अकसर अपने मगशॉट का इस्तेमाल किया है. उन्होंने अपने मगशॉट का मर्चेंडाइज लॉन्च किया है. इसमें मग, टीशर्ट, बम्पर स्टीकर शामिल हैं. मर्चेंडाइज में फोटो के नीचे लिखा है- नेवर सरेंडर. ट्रंप के प्रताड़ना वाले दावों का ऑनलाइन खूब मजाक उड़ाया जा रहा है.

सोशल मीडिया पर लोगों ने उड़ाया मजाक

सोशल मीडिया पर ट्रंप के प्रताड़नाओं की तुलना पर्व रिपब्लिकन सीनेटर जॉन मैककेन से की जा रही है. ट्रंप ने पहले वियतनाम युद्ध के दौरान मैककेन द्वारा झेली गई यातनाओं और कारावास के असल अनुभवों का मजाक उड़ाया था. एक्स पर एक यूजर ने लिखा कि ट्रंप का दावा है कि जेल में तस्वीर खींचने के लिए उन्हें प्रताड़ित किया गया. मैककन को यातानाओं की जानकारी थी पर ट्रंप को नहीं. अगर ट्रंप को प्रताड़ना की जानकारी होती तो उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ जाता. ट्रंप झूठे व्यक्ति हैं. ट्रंप को एक यूजर ने रोने वाला बच्चा कहा. एक्स पर एक यूजर ने पूछा कि क्या ट्रंप को अन्य कैदियों के सामने कपड़े उतारने पड़े थे या फिर उनके नाखूनों को उखाड़ा गया था.

चुनाव परिणामों को पलटने का आरोप

बता दें, ट्रंप पर जॉर्जिया में 2020 के चुनावों में परिणामों को पलटने का आरोप हैं. उनके इस अपराध के लिए उन पर 13 मामले दर्ज है. ट्रंप जॉर्जिया मे बाइडन से हार गए थे. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Donald Trump Mugshot Donald Trump US Election General Elections
Advertisment
Advertisment