Advertisment

डोनाल्ड ट्रंप बोले- अगर बाइडेन राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो अमेरिका दिवालिया हो जाएगा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (UP President Donald Trump) ने कहा कि अगर तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन की जीत होती है तो अमेरिका दिवालिया हो सकता है और दुनिया में हंसी का पात्र बन सकता है.

author-image
Deepak Pandey
New Update
donald trump

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (UP President Donald Trump)( Photo Credit : फाइल फोटो)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (UP President Donald Trump) ने कहा कि अगर तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन की जीत होती है तो अमेरिका (America) दिवालिया हो सकता है और दुनिया में हंसी का पात्र बन सकता है. उन्होंने कहा कि बाइडेन ने जो नीतियां प्रस्तावित की हैं, वे देश के लिए ठीक नहीं है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट आई निगेविट, लेकिन रहेंगे होम आइसोलेशन

व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि आज हमने देखा कि जो बाइडेन महामारी का राजनीतिकरण करना जारी रखे हुए हैं और दिखा रहे हैं कि अमेरिकियों के प्रति उनमें सम्मान नहीं है. हर चरण में वायरस के बारे में बाइडेन गलत हैं. वह वायरस को लेकर गलत थे, उन्होंने वैज्ञानिका सबूतों को नजरअंदाज किया और तथ्यों एवं सबूतों से ऊपर वाम झुकाव वाली राजनीति को रखा.

ट्रंप ने ट्वीट किया, अगर जो बाइडेन कभी राष्ट्रपति बनते हैं तो पूरी दुनिया हंसेगी और अमेरिका का पूरा फायदा उठाएगी. हमारा देश दिवालिया हो सकता है. ट्रम्प ने ट्वीट के साथ् फॉक्स न्यूज का वीडियो भी साझा किया जिसमें न्यूज एंकर बाइडेन की प्रशंसा करने पर भारतीय अमेरिकी कांग्रेस सदस्य प्रमिला जयपाल की निंदा कर रही है. प्रस्तोता ने जयपाल को समाजवादी और कट्टर करार दिया.

Advertisment

राष्ट्रपति ने आरोप लगाया, स्लीपी जो ने चीन और यूरोप यात्रा पर रोक लागने का विरोध किया. आप यह जानते हैं. उन्होंने चीन पर यात्रा प्रतिबंध का विरोध किया जो मैंने बहुत पहले ही लगा दिया था और यूरोप पर यात्रा प्रतिबंध का विरोध किया था जिस पर काफी पहले मैंने रोक लगा दी थी. अगर मैं उनकी सलाह मानता तो लाखों और लोगों की मौत हो सकती थी. यह मैं कई लोगों के हवाले से कह रहा हूं.

यह भी पढ़ेंः गहलोत सरकार ने किया हासिल विश्वास मत, सदन 21 अगस्त तक स्थगित

ट्रम्प ने आरोप लगाया कि बाइडेन अमेरिका की सीमाओं को खुला रखकर अमेरिकी समुदायों में महामारी की घुसपैठ कराना चाहते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि बाइडेन दंगाइयों, लुटेरो और लाखों अवैध प्रवासियों को हमारे देश में खुला घूमने देंगे, वह चाहते हैं कि संघीय सरकार कानून पालन करने नया कानून कराना चाहते हैं.

Advertisment

ट्रम्प ने कहा, वह चाहते हैं कि अमेरिका का राष्ट्रपति आदेश पारित करे कि अमेरिका की 30 करोड़ जनता कम से कम तीन महीने के लिए मास्क पहने. वह मानते हैं कि राजनीति के लिए यह ठीक है. अलग-अलग राज्य मौसम और कोरोना वायरस की समस्या के संदर्भ में अलग-अलग हैं.

Source : Bhasha

US President biden Donlad Trump डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका Ameica election
Advertisment
Advertisment