Advertisment

ट्रंप ने जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने से किया इंकार, कनाडा के पीएम पर लगाया 'बेईमानी' का आरोप

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कनाडा में आयोजित जी-7 शिखर सम्मेलन के साझा बयान में शामिल होने से इं,कार कर दिया है। ट्रंप ने कनाडा पर 'बेईमानी' का आरोप लगाया है।

author-image
desh deepak
एडिट
New Update
ट्रंप ने जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने से किया इंकार, कनाडा के पीएम पर लगाया 'बेईमानी' का आरोप

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कनाडा में आयोजित जी-7 शिखर सम्मेलन के साझा बयान में शामिल होने से इंकार कर दिया है। ट्रंप ने कनाडा के पीएम पर 'बेईमानी' का आरोप लगाया है।

Advertisment

ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा कि दूसरे देश अमरीका पर 'भारी शुल्क' लगा रहे हैं। अमेरिका की तरफ़ से एल्युमीनियम और इस्पात पर आयात पर शुल्क लगाए जाने के बावजूद संयुक्त वार्ता में 'नियम आधारित व्यापार सिस्टम' पर जोर दिया गया है।

इस बीच कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि एक जुलाई से वो अमेरिका के आयात शुल्क के जवाब में टैरिफ़ की घोषणा करेंगे। ट्रूडो ने कहा कि कनाडाई सभ्य और ज़िम्मेदार होते हैं, लेकिन आप उन्हें चौतरफ़ा परेशान नहीं कर सकते हैं।

ट्रूडो के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने शनिवार को ट्वीट कर कहा 'कनाडाई प्रधानमंत्री ने ग़लत बयान दिया है। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका जी-7 की साझा वार्ता में शामिल नहीं होगा।'

Advertisment

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, 'कनाडा उनके किसानों, कामगारों और कंपनियों पर भारी टैक्स लगा रहा है। ट्रंप ने ऑटोमोबाइल पर भी पर भी आयात शुल्क लगाने की चेतावनी दी है।'

और पढ़ेंः किम जोंग उन से मुलाकात से पहले बोले ट्रंप, उत्तर कोरिया के पास यह आखिरी मौका

Source : News Nation Bureau

Justin Trudeau Canadian PM Justin Trudeau of dishonesty Donald Trump G7 summit in Canada
Advertisment
Advertisment