Advertisment

Burj khalifa पर नहीं फहराया पाकिस्‍तानी झंडा, स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर बड़ी फजीहत

Burj khalifa : जश्‍न के अवसर पर बुर्ज खलीफा की ओर से इमारत पर पाक का झंडा लगाने से साफ इनकार कर दिया गया है

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Burj khalifa

Burj khalifa ( Photo Credit : social media )

Burj khalifa: दुबई में बुर्ज खलीफा को दुनिया की ऊंची इमारतों में गिना जाता है, इसकी ऊंचाई 2716.5 फीट है. इस इमारत पर पाकिस्तानी ध्वज को अपमान का घूंट ​पीना पड़ा है. 14 अगस्‍त को पाक अपनी आजादी का जश्न मना रहा है. इस जश्‍न के अवसर पर बुर्ज खलीफा की ओर से इमारत पर पाक का झंडा लगाने से साफ इनकार कर दिया गया है. इस पूरी घटना को लेकर एक वीडियो भी सामने आया है. सोशल मीडिया पर पाकिस्‍तान ट्रोल हो रहा है. ऐसा सैंकड़ों पाकिस्‍तानियों की मौजूदगी में किया गया. इसके बाद से पाकिस्तानी काफी खफा हैं.

Advertisment

 

इमारत पर ध्वज नहीं दिखने पर हुए हताश 

Advertisment

दुबई से इस घटना का जो वीडियो ट्विटर पर आया है, उसमें साफ नजर आता है कि वहां पर रहने वाले सैकड़ों पाकिस्तानी इमारत के नजदीक एकत्र हुए हैं. ये सभी देश की आजादी का जश्न मनाने के लिए देर रात को बुर्ज खलीफा पहुंच गए. इस बीच पाकिस्तानी ध्वज न लगाए जाने पर काफी निराश हुए. इस वीडियो में देखा गया कि लोग काफी देर तक पाकिस्तानी झंडे की एक झलक पाने के लिए खड़े रहे. वे इस उम्मीद में थे कि इमारत पर उनके राष्ट्रीय ध्वज को दिखाकर सम्मान​ दिया जाएगा.  

इस घटना को लेकर महिला की प्रतिक्रिया 

इस पूरी घटना को एक महिला ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया. महिला को ये कहते हुए सुना गया कि 12 बजकर एक मिनट हो गया, मगर दुबई वालों ने कहा है कि पाकिस्तान के झंडे की तस्वीर बुर्ज खलीफा पर दिखाई जाएगी. हमारी यह है औकात. पाकिस्तान की जनता नारेबाजी करती रही, मगर पाकिस्‍तानी झंडे को बुर्ज खलीफा पर नहीं दिखाया गया. महिला आखिरी में कहती है कि पाकिस्‍तानियों के साथ मजाक किया गया है.

Advertisment

 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • 14 अगस्‍त को पाक अपनी आजादी का जश्न मना रहा है
  • पाकिस्तानी ध्वज न लगाए जाने पर काफी निराश हुए
  • पाकिस्तानी झंडे की एक झलक पाने के लिए लोंग घंटों खड़े रहे
independence-day newsnation Pakistan Flag pakistani flag newsnationtv Dubai Burj Khalifa
Advertisment
Advertisment