Advertisment

कोविड-19 महामारी फैलने से अमेरिकी नौसेना युद्धपोत की तैनाती रोकी गई

जहाज पर कोविड-19 से संक्रमित पाए गए सभी लोगों को चालक दल के अन्य सदस्यों से अलग रखा गया है.

author-image
Nihar Saxena
New Update
US Ship

पोत के चालक दल का 100 फीसदी टीकाकरण.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

कोरोना वायरस महामारी फैलने के कारण अमेरिकी नौसेना के एक युद्धपोत की दक्षिण अमेरिका में तैनाती रोक दी गयी है. नौसेना ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अब ‘यूएसएस मिलवॉकी’ युद्धपोत नौसैन्य स्टेशन ग्वांतानामो खाड़ी में स्थित बंदरगाह में है. वह 14 दिसंबर को फ्लोरिडा के मेयपोर्ट से रवाना हुआ था और अमेरिका के दक्षिणी कमान क्षेत्र की ओर जा रहा था. नौसेना ने कहा कि संक्रमित लोगों में से कई लोगों में हल्के लक्षण हैं और अभी यह पता नहीं चला है कि वे कोरोना वायरस के किस स्वरूप से संक्रमित हैं. 

Advertisment

नौसेना ने एक बयान में कहा कि जहाज के चालक दल के सदस्यों का 100 प्रतिशत टीकाकरण हो गया है और जहाज पर कोविड-19 से संक्रमित पाए गए सभी लोगों को चालक दल के अन्य सदस्यों से अलग रखा गया है. अभी यह नहीं बताया गया है कि चालक दल के कितने सदस्य संक्रमित पाए गए हैं. जहाज में चालक दल के 100 से अधिक सदस्य सवार हैं.

नौसेना ने कहा कि संक्रमित लोगों में से कई लोगों में हल्के लक्षण हैं और अभी यह पता नहीं चला है कि वे कोरोना वायरस के किस स्वरूप से संक्रमित हैं. गौरतलब है कि अत्यधिक संक्रामक ओमीक्रोन स्वरूप के कारण देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ गए हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • जहाज के चालक दल के सदस्यों का 100 प्रतिशत टीका
  • यूएसएस मिलवॉकी नौसैन्य स्टेशन ग्वांतानामो खाड़ी में
Milwaukee covid-19 कोरोना संक्रमण us navy अमेरिकी नौसेना
Advertisment
Advertisment