Advertisment

Earthquake In California: अमेरिका में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, जानें कितनी थी तीव्रता

Earthquake In California : अमेरिका के कैलिफोर्निया में शुक्रवार की सुबह सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस (Earthquake In California) किए गए हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. यूएस की धरती हिलते ही लोग अपने घरों से भागकर बाहर चले आए.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
earthquake

Earthquake In California( Photo Credit : File Photo)

Earthquake In California : अमेरिका के कैलिफोर्निया में शुक्रवार की सुबह सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस (Earthquake In California) किए गए हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. यूएस की धरती हिलते ही लोग अपने घरों से भागकर बाहर चले आए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.5 आंकी गई है. यूएसजीएस के अनुसार, कैलिफोर्निया के पूर्वी तट से 4 किमी दक्षिण पश्चिम में भूकंप आया है. इसकी गहराई 1.5 किलोमीटर थी. (Earthquake In California)

Advertisment

यह भी पढ़ें : Elon Musk: Twitter से इस्तीफा देंगे एलन मस्क, एक महिला होंगी नई सीईओ

यूएस के कैलिफोर्निया में भारतीय समयानुसार शुक्रवार तड़के 4.30 बजे भूकंप के झटके लगे. प्रशांत तट और खाड़ी इलाके के साथ नेवादा राज्य के कुछ हिस्सों समेत राज्य के उत्तरी आधे हिस्से में भूकंप महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता काफी तेज थी, जिससे लोग डरे हुए हैं. बताया जा रहा है कि भूकंप आते ही लोग अपने ऑफिस और घरों से भागकर खुले आसमान के नीचे आ गए. हालांकि, अभीतक किसी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है. (Earthquake In California)

यह भी पढ़ें : UP Nikay Chunav 2023 Live: गाजियाबाद के मतदान केंद्र पर डाले फर्जी वोट! हंगामे पर लाठचार्ज

Advertisment

भूकंप की शुरुआत तीव्रता 5.7 बताई जा रही थी, लेकिन बाद में यूएसजीएस ने इसकी तीव्रता 5.5 बताई. आपको बता दें कि इससे पहले उत्तरी कैलिफोर्निया में बीते वर्ष 20 दिसंबर को भूकंप आया था. उस समय भूकंप की तीव्रता 6.4 आंकी गई थी, जिससे काफी नुकसान पहुंचा था. बताया गया था कि भूकंप से वहां की कई सड़कें और एक पुल टूट गए थे. एक बिल्डिंग में आग लग गई थी और बिजली के पोल भी गिर पड़े थे. 

Earthquake in california California California Earthquake USA Earthquake in US world news in hindi earthquake in california today earthquake today
Advertisment
Advertisment