Advertisment

Earthquake: अफगानिस्तान में दूसरे दिन भी भूकंप के लगे झटके, 5.2 रही तीव्रता

Earthquake In Afghanistan : अफगानिस्तान में दूसरे दिन यानी रविवार को भी भूकंप के तेज झटके लगे हैं, जिससे वहां की जनता में हड़कंप मच गया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Earthquake

अफगानिस्तान में दूसरे दिन भी भूकंप के लगे झटके( Photo Credit : File Photo)

Earthquake In Afghanistan : अफगानिस्तान में एक बार फिर भूकंप के तेज झटके महसूस (Earthquake In Afghanistan) किए गए हैं. भूकंप के झटके लगते ही लोगों में अफरातफरी का माहौल है. लोग अपने घरों से भागकर खुले आसमान के नीचे आ गए हैं. बार बार भूकंप आने से वहां के लोग डरे हुए हैं. भूकंप की तीव्रता काफी ज्यादा थी. हालांकि, अभी तक कहीं से किसी के जानमाल की हानि की कोई जानकारी नहीं आई है.  

Advertisment

यह भी पढ़ें : Gyanvapi Case : ज्ञानवापी परिसर के ASI सर्वे में आज क्या मिला? जानें हिंदू पक्ष के वकीलों की जुबानी

अफगानिस्तान में दूसरे दिन भी अचानक से धरती कांपने लगी. भूकंप रविवार देर शाम करीब 6.53 बजे आया. वीकेंड होने की वजह से इस वक्त अधिकांश लोग अपने घरों में ही थे. घरों से पंखे और अन्य सामान हिलता देखकर लोग डर गए और फटाफट घरों से निकलकर बाहर चले आए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र का कहना है कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.2 मापी गई है. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के फैजाबाद के 19 किलोमीटर एसएसआई में था. 

यह भी पढ़ें : Earthquake: दिल्ली एनसीआर में लगे भूकंप के तेज झटके, अफगानिस्तान के हिंदूकुश में था केंद्र

अफगानिस्तान समेत इन देशों में शनिवार को भी कांपी थी धरती 

आपको बता दें कि अफगानिस्तान, भारत और पाकिस्तान में शनिवार देर रात करीब 9 बजकर 34 मिनट पर भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. अफगानिस्तान के हिंदुकुश में भूकंप का केंद्र था. भूकंप की तीव्रता कल 5.8 आंकी गई थी, जोकि आज से ज्यादा थी. दिल्ली एनसीआर, राजस्थान और जम्मू कश्मीर में धरती हिली थी. लगातार दो दिन लगे भूकंप के झटके की वजह से अफगानिस्तान की जनता परेशान है.   

Source : News Nation Bureau

National Centre for Seismologym earthquake in Delhi Earthquake in Afghanistan Afghanistan Earthquake Earthquake IN Fayzabad
Advertisment