Advertisment

Ebrahim Raisi Death: नहीं रहे ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी, हेलिकॉप्टर क्रैश में हुई मौत, ईरानी मीडिया का दावा

Ebrahim Raisi Death: हेलिकॉप्टर क्रैश में हुई ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत, विदेश मंत्री का भी शव बरामद

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Ebrahim Raisi Death

Ebrahim Raisi Death ( Photo Credit : Social Media)

Ebrahim Raisi Death: हेलिकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी नहीं रहे. बीते कई घंटों से उनके विमान के क्रैश होने की खबरें मिल रही थीं, लेकिन राष्ट्रपति को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आ रही थी, लेकिन ईरानी मीडिया ने दावा किया है कि उनके क्रैश विमान को खोज लिया गया और इसके साथ ही राष्ट्रपति इब्राहिम और उनके साथ विदेश मंत्री के शव को भी बरामद कर लिया गया है. इब्राहिम का विमान अजरबैजान के घने जंगलों और पहाड़ी इलाके में एक दिन पहले यानी 19 मई को क्रैश हो गया था. इस विमान में ईरानी राष्ट्रपति के साथ-साथ विदेश मंत्री और कुछ अन्य अफसर भी सवार थे. 

Advertisment

ईरान का दावा नहीं रहे राष्ट्रपति इब्राहिम

ईरान के रेड क्रिसेंट प्रमुख ने दावा किया है कि बचाव दल ने दुर्घटनास्थल और विमान के मलबे तक पहुंचने में कामयाबी हासिल कर ली है. बिगड़े मौसम की वजह से यहां तक पहुंचने में काफी वक्त लगा. इसके साथ ही क्रिसेंट चीफ ने यह भी बताया कि हमें रेस्क्यू टीम की ओर से कुछ वीडियो मिले हैं. इन्हीं वीडियो के आधार पर कहा जा रहा है कि विमान का कैबिन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है और इसके बाद जल गया. 

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक दुर्घटनास्थल पर किसी भी जीवित व्यक्ति के होने की बात सामने नहीं आई है. इसके साथ ही ईरान की समाचार एजेंसी IRININ और मेहर की ओर भी जानकारी साझा की गई है कि ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम को ले जा रहे विमान के क्रैश होने के बाद इसमें कोई भी जीवित नहीं मिला है. 

यह भी पढ़ें - Ebrahim Raisi helicopter crash: भारत-पाक-रूस समेत इन तमाम देशों ने जताई चिंता

कब हुआ हादसा

बता दें कि ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का विमान उस वक्त हादसे का शिकार हुआ जब वह पूर्व अजरबैजान में यात्रा कर रहे थे. ये हादसा ईरान की कैपिटल तेहरान के करीब 6000 किलोमीटर दूर जुल्फा शहर के पास हुई है. फिलहाल इस हादसे की जांच तेज कर दी गई है. इसके कारणों को खंगालने की कोशिश की जा रही है. ईरानी मीडिया से मिल रही जानकारी के मुताबिक अभी इसमें हत्या की आशंका कम लग रही है. 

Source : News Nation Bureau

Ebrahim Raisi ebrahim raisi death Iran President Death Iran President Helicopter Crash Who is Ebrahim Raisi
Advertisment
Advertisment