Advertisment

US: राष्ट्रपति चुनाव में एलन मस्क किसके साथ? ब्लूमबर्ग रिपोर्ट में दावा- डोनाल्ड ट्रंप से जुड़ी कंपनी को दिया चंदा

दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति एलन मस्क ने अमेरिकन पीएसी को चंदा दिया है, जो डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव अभियान से जुड़े काम देखती है. नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं, जिसमें बाइडन और ट्रंप के बीच कड़ा मुकाबला है.

author-image
Publive Team
New Update
Elon Musk

Elon Musk ( Photo Credit : Social Media)

दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति एलन मस्क ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से जुड़ी एक पॉलिटिकल कंपनी अमेरिकन पीएसी को चंदा दिया है. अमेरिकन पीएसी ट्रंप के चुनाव अभियान से जुड़े कामों को देखती है. बिजनेस मेगजीन ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है. बता दें, अमेरिका में इस साल के अंत तक राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों के बीच कड़ा मुकाबला है, एक अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप. चुनाव इस साल नवंबर में होने वाले हैं. 

Advertisment

एलन मस्क ने अमेरिकन पीएसी को आखिर कितना चंदा दिया है, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है. हालांकि, माना जा रहा है कि यह बड़ी रकम होने वाली है. एक रिपोर्ट की मानें तो पीएसी 15 जुलाई को दानदाताओं के नामों का खुलासा करेगी. बता दें, कुछ माह पहले ही मस्क ने कहा था कि वे बाइडन या फिर ट्रंप किसी को भी चंदा नहीं देंगे. कहा जा रहा है कि ट्रंप ने मस्क से चुनाव अभियान के लिए फाइनेंशियल मदद मांगी है.

बाइडन के खिलाफ दे चुके हैं बयान

मस्क को बाइडन विरोधी माना जाता है. उन्होंने कई बार बाइडन के खिलाफ बयान दिए हैं. हालांकि, पिछले चुनावों में उन्होंने बाइडन को सपोर्ट किया था. मीडिया रिपोर्टों की मानें तो पहले ट्रंप और मस्क के बीच रिश्ते अच्छे नहीं थे पर पिछले कुछ वर्षों में रिश्तों में मजबूती आई है. मस्क कई बार बाइडन प्रशासन की अप्रवासी नीतियों पर टिप्पणी कर चुके हैं. उनका कहना है कि बाइडन प्रशासन मैक्सिको सीमा से घुसपैठियों को जानबूझकर आने दे रही है.

बाइडन की फंडिंग रोकने की धमकी

राष्ट्रपति चुनाव नवंबर में हैं, मात्र चार माह बचे हैं. बावजूद इसके डेमोक्रेट नेता परेशान हैं. दरअसल, सत्तारूढ़ दल में विरोध के स्वर थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. पार्टी के अधिकतर नेता बाइडन के उम्मीदवार बनाए जाने से नाखुश हैं. यहां तक की डेमोक्रेट पार्टी के कई प्रमुख दानादाताओं ने भी धमकी दे डाली है. दानदाताओं का कहना है कि अगर बाइडन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रहे तो वे पार्टी की फंडिंग रोक देंगे.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

US immigration policies joe-biden US Elections 2024 US Presidential Election American PAC 2024 us presidential election candidates Biden vs Trump US Politics Donald Trump Bloomberg Elon Musk US Election us presidential election Bloomberg Report
Advertisment
Advertisment