Advertisment

इटली की संसद में हुई जबरदस्त हाथापाई, सांसदों के बीच जमकर चले लात-घूंसे, वायरल हो रहा है ये वीडियो

Italian Parliament Video: इटली की संसद में ऐसा कुछ हुआ, जिसे देखकर हर कोई हैरान कर गया. वहां संसद में सांसदों के बीच एक सरकारी प्रस्ताव को लेकर जमकर बवाल हो गया, जिसमें सांसदों के बीच जमकर लात-घूसें चले.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
Italian Parliament Fight

इटली की संसद में हुई हाथापाई( Photo Credit : Social Media)

Fight Breaks Out In Italian Parliament: इटली में जी7 शिखर सम्मेलन जारी है. इससे पहले वहां की संसद में ऐसा कुछ हुआ, जिसे देखकर हर कोई हैरान कर गया. बुधवार को इटली की संसद में सांसदों के बीच एक सरकारी प्रस्ताव को लेकर जमकर बवाल हो गया, जिसमें सांसदों के बीच जमकर लात-घूसें चले. इस हाथापाई में एक विपक्षी सांसद के सिर और छाती में गंभीर चोट लग गई. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. इटली की संसद के भीतर हुई इस मारपीट का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

Advertisment

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) @ThoughtsToby नाम के यूजर ने पोस्ट किया है. हालांकि कई अन्य एक्स यूजर्स ने इस घटना के वीडियो अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया है. यह वीडियो महज 33 सेकंड का है, जिसमें आप देख सकते हैं कि इटली की संसद में किस तरह से मारपीट शुरू हुई.

यहां देखें- इटली की संसद में हुई हाथापाई का वीडियो 

Advertisment

इटली की संसद में क्यों हुआ हंगामा?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इटली के कुछ क्षेत्रों को स्वायत्तता देने से जुड़े एक प्रस्ताव को लेकर संसद के भीतर हंगामा शुरू हुआ था. इस प्रस्ताव का सर्मथन करने वाले और विरोधी सांसदों के बीच शुरू हुआ विवाद बाद में मारपीट तक जा पहुंचा. यह झगड़ा तब शुरू हुआ जब फाइव स्टार मूवमेंट (एमएस5) के लियोनार्डो डोनो (Leonardo Donno) ने स्वायत्तता समर्थक नॉर्दर्न लीग के क्षेत्रीय मामलों के मंत्री रॉबर्टो काल्डेरोली (Roberto Calderoli) के गले में इटैलियन झंडा डालने की कोशिश की. इस घटना को वीडियो में देखा जा सकता है.

Advertisment

वीडियो में देखा जा सकता है कि विपक्षी सांसद लियोनार्डो डोनो सरकार में मंत्री रॉबर्टो काल्डेरोली को इटली का झंडा देने की कोशिश कर रहे हैं. लियोनार्डो डोनो ने झंडा लेने से इनकार कर दिया और पीछे हट गए. इस दौरान अन्य सांसदों की भीड़ उमड़ पड़ी. देखते ही देखता हंगामा काफी बढ़ गया और फिर दोनों पक्षों में लात और घूंसे चलने लगे. झड़प में घायल लियोनार्डो डोनो को अस्पताल ले जाने से पहले व्हीलचेयर पर ले जाया गया. आलोचकों का तर्क है कि इटली की संसद में पेश किया प्रस्ताव देश की एकता को कमजोर करता है. 

इटली की संसद में हुए इस हंगामे का वीडियो ऐसे समय में वायरल हो रहा है, जब इटली में 50वें G7 शिखर सम्मेलन का आयोजन हो रहा है. इस समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई वर्ल्ड लीडर्स जुटे हैं. पीएम मोदी ने वहां इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मुलाकात की है.

Source : News Nation Bureau

G7 Summit Italian Parliament Fight Video Italian Parliament
Advertisment
Advertisment