Advertisment

जोहान्सबर्ग के बार में फायरिंग; 14 मरे, 9 की हालत बेहद गंभीर

मीडिया रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से कहा गया कि स्वोटा टाउनशिप में स्थित बार में एक समूह मिनी बस से आया और गोलीबारी शुरू कर दी. फिलहाल सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
Bar Firing

मिनी वैन में भर कर आए लोगों ने की अधाधुंध गोलीबारी.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग के एक बार में ताबड़तोड़ गोलीबारी में 14 लोगों के मारे जाने और 10 के घायल होने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से कहा गया कि सोवेटो टाउनशिप में स्थित बार में एक समूह मिनी बस से आया और गोलीबारी शुरू कर दी. फिलहाल सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से कई लोगों को कई गोलियां लगी हैं. उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. ऑर्लेंडो पुलिस स्टेशन के कमांडर ब्रिगेडियर नोह्लन्हाला कुबेका के मुताबिक पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Advertisment

गॉतेंग पुलिस स्टेशन के कमिश्नर इलियास मावेला ने गोलीबारी की पुष्टि करते हुए कहा कि यह घटना नामजामो पार्क के बार में आधी रात हुई है. उन्होंने कहा है कि पूरे घटनाक्रम को मीडिया से जल्द ही शेयर किया जाएगा. इसके साथ ही पुलिस ने सर्च ऑपरेशन भी छेड़ दिया है. पुलिस को घटनास्थल से गोलियों के तमाम खोखे मिले हैं. पुलिस के मुताबिक लोग बार में मौज-मस्ती कर रहे थे जब बंदूकधारियों ने बार में प्रवेश कर अधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी.

इसके पहले दक्षिण अफ्रीका के प्रांत पीटरमार्टिजबर्ग में भी गोलीबारी में चार लोग मारे गए थे और 8 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. पुलिस प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल ग्योबिले ग्वाला के मुताबिक यह गोलीबार स्थानीय समयानुसार रात साढ़े आठ बजे हुई. गोलीबारी की इन दोनों ही घटनाओं को पूर्वी केपटाउन के पूर्वी लंदन इलाके में 26 जून को हुई गोलीबारी से जोड़कर देखा जा रहा है, जिसें 21 लोगों की मौत हो गई थी. 

HIGHLIGHTS

  • मिनी वैन में भरकर आए थे हमलावर
  • गोलीबारी की एक अन्य घटना में 4 मरे
गंभीर घायल Dead मौत जोहान्सबर्ग बार शूटिंग injured Bar Shooting Johannesburg
Advertisment
Advertisment