Advertisment

जापान में कोरोना के बाद फ्लू बना महामारी, चौकाने वाले आंकड़े सामने आए

कोरोना वायरस की मार से अब दुनिया धीरे-धीरे उबर रही है. इस महामारी से जापान भी सबसे अधिक प्रभावित रहा है. कोरोना के कारण जापान की अर्थव्यवस्था पर भी असर पड़ा है.

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
japan flu deaths

japan flu deaths( Photo Credit : social media)

Advertisment

कोरोना वायरस की मार से अब दुनिया धीरे-धीरे उबर रही है. इस महामारी से जापान भी सबसे अधिक प्रभावित रहा है. कोरोना के कारण जापान की अर्थव्यवस्था पर भी असर पड़ा है. इस बीच यहां पर एक और बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. जापान में फ्लू (Flu Cases in Japan) भी मुसीबत बन रहा है. यहां पर तेजी से मामले बढ़ रहे हैं. यह चेतावनी स्तर तक पहुंच चुका है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि 29 जनवरी को सप्ताह के खत्म होते ही पूरे ही जापान में फ्लू के मरीजो की संख्या देश में महामारी के स्तर पर पहुंच चुकी है. 

Advertisment

देश भर में हर चिकित्सा संस्थान में रोगियों की औसत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफेक्शियस डिजीज ने आंकड़ें जारी किए हैं. देश भर में हर चिकित्सा संस्थान में रोगियों की औसत संख्या 10.36 प्रतिशत है. ये चेतावनी स्तर के 10 बेंचमार्क को पार हो चुकी है. ये चेतावनी के स्तर पर पहुंच चुका है. 

ये भी पढ़ें: Pakistan का आर्थिक संकट आतंकवाद को समर्थन, दोषपूर्ण नीतियों का है परिणाम

Advertisment

47 प्रांतों में करीब 51000 से मामले सामने आए

इन आंकड़ों से पता चलता है कि जापान के सभी 47 प्रांतों में करीब 51000 से मामले सामने आए हैं. यह पांच हजार निगरानी वाले चिकित्सा केंद्र हैं. सरकार की ओर से आए आंकड़े चौकाने वाले हैं. प्रान्त के ओकिनावा हेल्थ केंद्र में 41.23 प्रतिशत है. इसके बाद फुकुई में 25.38 प्रतिशत, ओसाका में 24.34 प्रतिशत और फुकुओका में 21.70 प्रतिशत की संख्या की जानकारी मिली है. 

ये भी पढ़ें: Pakistan का गरीबी में आटा हो रहा और गीला, आसमान छू रही हैं कीमतें क्यों

Advertisment

यहां विशेषज्ञों ने चेताया कि फ्लू का संक्रमण सामान्य वर्षों के मुकाबले तेजी से बढ़ रहा है. 2021 और 2022 में कोरोना वायरस को लेकर सख्त उपायों से फ्लू के संक्रमण को काफी कम करने में मदद मिल सकती है. 

Source : News Nation Bureau

japan Influenza Cold and Cough japan flu deaths Flu
Advertisment
Advertisment