Advertisment

पाकिस्तान नेशनल असेंबली के पूर्व सदस्य सैय्यद अली रज़ा आबिदी की सरेआम गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान नेशनल असेंबली के पूर्व सदस्य सैय्यद अली रज़ा अबीदी की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक़ दो अज्ञात लोग मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और अबीदी की कार पर गोलीबारी शुरू कर दी.

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
पाकिस्तान नेशनल असेंबली के पूर्व सदस्य सैय्यद अली रज़ा आबिदी की सरेआम गोली मारकर हत्या

सैय्यद अली रज़ा अबीदी की सरेआम गोली मारकर हत्या

Advertisment

पाकिस्तान नेशनल असेंबली के पूर्व सदस्य सैय्यद अली रज़ा आबिदी की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक़ दो अज्ञात लोग मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और अबीदी की कार पर गोलीबारी शुरू कर दी. यह घटना खैबर-ए-गाजी चौराहा DHA के फेस पांच की बताई जा रही है. गोलीबारी के दौरान अबिदी कार में अकेले बैठे थे और ख़ुद ही गाड़ी चसा रहे थे. अबीदी के पिता उन्हें घायल अवस्था में लेकर पीएनएस शीफ़ा अस्पताल पहुंचे. बाद में इलाज़ के दौरान डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

बाइक सवार दो हथियारबंद हमलावरों ने मंगलवार रात रक्षा आवास प्राधिकरण के पड़ोस खायबान-ए-गाजी स्थित उनके आवास के समीप पूर्व सांसद की कार पर गोलियां बरसाईं. आबिदी उस वक्त अपनी कार में अकेले थे. उन्हें उनके पिता द्वारा तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई.

डॉन समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि 46 वर्षीय आबिदी को पास से ही गोली मारी गई. पोस्टमार्टम जांच के मुताबिक, आबिदी को चार गोलियां लगीं, दो उनकी छाती में और एक गोली गर्दन व एक हाथ में लगी.

उद्यमी से राजनेता बने आबिदी के गार्ड कदीर को हिरासत में लिए जाने की पुष्टि करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पीर मोहम्मद शाह ने कहा, 'गार्ड तुरंत जवाबी हमला करने के बजाए घर के भीतर भाग गया और आबिदी के पिता से हथियार मांगा ताकि गोलीबारी का जवाब दिया जा सके.' उन्होंने कहा, 'उसे करीब दो महीने पहले ही आबिदी के आवास पर तैनात किया गया था.'

और पढ़ें : इंडोनेशिया सुनामी : मृतकों की संख्या 429 हुई, बचाव में बाधा बनी बारिश

प्रधानमंत्री इमरान खान, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और अन्य ने आबिदी की हत्या की निंदा की है और उनके प्रियजनों के लिए प्रार्थना की. आबिदी को एमक्यूएम के सबसे उभरते हुए चेहरों के रूप में जाना जाता था. उन्हें बुधवार को कराची में दफनाया गया.

शाह ने कहा, 'पुलिस जांच कर रही है कि यह घटना निजी विवाद का परिणाम है या फिर राजनीतिक, धार्मिक मनमुटाव के चलते अंजाम दी गई है. इलाके में लगे सीसीटीवी से मिली फुटेज में दो तीन जगहों पर संदिग्ध दिख रहे हैं.'

और पढ़ें : जिन्ना की वर्षगांठ के बहाने इमरान खान का भारत पर निशाना, कहा- सबके साथ पाकिस्तान का बर्ताव एक जैसा

ट्रांसनेशनल टेररिज्म इंटेलिजेंस ग्रुप के आतंक-रोधी विभाग के प्रभारी राजा उमर खत्ताब ने कहा कि हमलावर निशाना बनाकर हत्या करने के विशेषज्ञ दिखाई पड़ रहे हैं क्योंकि उन्होंने मात्र 10 सेकंड के समय में आबिदी को निशाना बनाया.

Source : News Nation Bureau

pakistan Karachi shot dead MQM Ali Raza Abidi KhayabaneGhazi
Advertisment
Advertisment