Advertisment

14 साल सत्ता में रहे...हार हुई तो साइकिल से निकले पूर्व पीएम मार्क रूट, देख किसी को भी नहीं हुआ यकीन

नीदरलैंड के निवर्तमान पीएम मार्क रुट अपने पद से इस्तीफा देने के बाद साइकिल से निकल गए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
PM Mark Rutte cycle viral video

वायरल वीडियो( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

नीदरलैंड के निवर्तमान प्रधान मंत्री मार्क रूट ने 14 साल के कार्यकाल के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने यह जिम्मेदारी पूर्व खुफिया प्रमुख डिक शूफ को सौंपी है. किंग विलेम-अलेक्जेंडर की अध्यक्षता में आयोजित एक समारोह में डिक शूफ़ ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. पिछले साल नवंबर में दक्षिणपंथी नेता गीर्ट वाइल्डर्स की चुनावी जीत के बाद करीब सात महीने तक जटिल बातचीत चली, जिसके बाद नई सरकार का गठन हुआ. इस दौरान मार्क रूट का एक वीडियो सामने भी आया है, जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

Advertisment

साइकिल से निकले पूर्व पीएम

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि वह हेग स्थित अपने ऑफिस से अनोखे अंदाज में निकलते नजर आ रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि वह साइकिल से ऑफिस से निकल रहे हैं. रूट ने अपना प्रधान मंत्री कार्यालय से आखिर बार विदा लिया. इस दौरान वह नए पीएम डिक शूफ से बात करते भी नजर आ रहे हैं. इस अलग अंदाज को देख किसी को भी नहीं यकीन हुआ है कि निवर्तमान पीएम साइकिल से निकल सकते हैं. आपको बता दें कि देश की पारंपरिक राजनीति से कुछ अलग देखने को मिल रहा है. ऐसा इसलिए है क्योंकि वह बिना किसी पार्टी संबद्धता के नेतृत्व संभाल रहे हैं. वहीं रूट नाटो के महासचिव की भूमिका में नजर आएंगे. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रिया की यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी, ऑस्ट्रियाई चांसलर कार्ल नेहमर जताई खुशी

नीदरलैंड में एक अलग बदलाव

ये वही नाटो है, जो पूरे यूरोप और उत्तरी अमेरिका में सदस्य देशों की रक्षा करने वाला एक रणनीतिक कई ग्रुप देशों का समुह है. वहीं, नीदरलैंड में ऐतिहासिक चुनाव के बाद पहली धुर दक्षिणपंथी सरकार के आने के बाद देश में एक अलग ही बदलाव देखने को मिल रहा है. गीर्ट वाइल्डर्स के नेतृत्व वाले इस गठबंधन ने रूट के लंबे समय तक पीएम बने रहने के बाद शासन में बदलाव का वादा किया है. नए पीएम डिक शूप ने बुधवार को संसद में भाषण दिया और नई सरकार के प्रमुख मुद्दों को प्राथमिकता देने की बात कही.

Advertisment

ये भी पढ़ें- टीवी डिबेट में ट्रंप से पिछड़ने पर बाइडेन बोले, जीत की रेस से उन्हें सिर्फ भगवान ही रोक सकता है

Source : News Nation Bureau

former pm Mark Rutte viral video Mark Rutte Mark Rutte video Mark Rutte cycle viral video PM Mark Rutte cycle viral video
Advertisment
Advertisment