Advertisment

पाकिस्तान वापस आ सकते हैं पूर्व PM नवाज शरीफ, दस साल के लिए जारी किया पासपोर्ट

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के ईद-उल-फितर के बाद लंदन से स्वदेश लौटने की उम्मीद जाग गई है. दरअसल, उनको दस साल के लिए पासपोर्ट जारी किया गया है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Sharif

Former PM Nawaz Sharif( Photo Credit : ani)

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के ईद-उल-फितर के बाद लंदन से स्वदेश लौटने की उम्मीद जाग गई है. दरअसल, उनको दस साल के लिए पासपोर्ट जारी किया गया है. पाकिस्तान की नई सरकार ने गृह मंत्रालय को आदेश दिया था कि नवाज शरीफ और पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार का पासपोर्ट नया बनाया जाए. नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ देश के नए प्रधानमंत्री बनने के बाद सत्तारूढ़ पीएमएल-एन में नवाज के लंदन से वापसी को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. इमरान खान नीत पूर्ववर्ती सरकार ने पीएमएल-एन के 72 वर्षीय अध्यक्ष नवाज शरीफ के खिलाफ भष्टाचार के अनेक मामले दर्ज किए थे.

Advertisment

शरीफ को पनामा पेपर्स मामले में नाम आने के बाद जुलाई 2017 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पद छोड़ने पड़ा था. नवाज शरीफ लाहौर हाईकोर्ट के लिए चार सप्ताह की विदेश यात्रा की अनुमति मिलने के बाद 2019 में लंदन गए थे. उन्होंने लाहौर हाईकोर्ट को कानूनी प्रक्रिया का सामना करने के लिए चार सप्ताह के अंदर डॉक्टरों द्वारा यात्रा के लिहाज से स्वस्थ्य घोषित किए जाते ही पाकिस्तान लौटने का हलफनामा दिया था. इमरान खान की सरकार ने नवाज  शरीफ के पासपोर्ट का नवीनीकरण करने से इनकार कर दिया था.

Source : News Nation Bureau

passport pakistan Former PM Nawaz Sharif PM
Advertisment
Advertisment