Advertisment

रूस: मेडिकल की पढ़ाई करने गए 4 छात्रों की डूबने से मौत, भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी की

मेडिकल की पढ़ाई करने वाले 4 छात्रों की नदी में डूबने से मौत हो गई. सभी छात्र महाराष्ट्र के जलगांव के निवासी थे.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Deaf and dumb person

sink in river( Photo Credit : social media)

मेड‍िकल की पढ़ाई करने को लेकर रूस में गए 4 भारतीय छात्रों की एक नदी में डूबने से मौत हो गई है. रूस गए 4 भारतीय छात्रों की एक नदी में डूब जाने से मौत हो गई. इस दौरान एक छात्र को बचा लिया गया.  सभी छात्र महाराष्‍ट्र के जलगांव के निवासी थे. वे रूस के वेलिकी नोवगोरोड शहर में पढ़ाई कर रहे थे. इनके शवों को वापस लाने की कोशिश की गई है. वहीं दूसरी ओर भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी करके छात्रों को अलर्ट किया है. इस एडवाइजरी में बताया गया है कि क्या-क्या नहीं करना चाहिए. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election के रिजल्ट आने के बाद प्रशांत किशोर की आई पहली प्रतिक्रिया, खाई ये कसम

भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी में कहा कि रूस में भारतीय छात्रों के डूबने की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं अक्सर देखने को मिल रही हैं. साल 2023 में इस तरह की दो घटनाएं सामने आई हैं. भारतीय छात्र के डूबने के  इस तरह के छह मामले वर्ष 2022 में सामने आए. ऐसे में दूतावास सभी भारतीय छात्रों से आग्रह करता है कि समुद्र तटों, नदियों, झीलों, तलाबों आदि में काफी सतर्क रहने की जरूरत है. दूतावास ने अपील की है कि अगर आप ऐसी जगहों पर जा रहे हैं तो आवश्यक सुरक्षा उपकरण को अपने साथ जरूर साथ ले जाएं. 

भारत के कॉन्सुलेट जनरल का कहना है कि हम पीड़ित परिवारों कान्टैक्ट में हैं. उन्हें सभी तरह की मदद पहुंचाई जा रही है. पार्थिव शरीर जल्द से जल्द उनके घर पहुंचाने को लेकर स्थानीय प्रशासन भी काम कर रहा है. जिस छात्र की जिंदगी बचाई गई, उसकी हालत खतरे से बाहर है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Indian Embassy russia newsnation Medical Student issued advisory
Advertisment
Advertisment