Advertisment

Confirmed : तुर्की में बैठा है #GoBackModi का मास्टरमाइंड

शुक्रवार सुबह से पीएम मोदी से जुड़ा कैंपेन #GoBackModi ट्विटर पर ट्रेंड में रहा. पीएम के विरोध में इस हैशटैग के साथ कई ट्वीट किए गए. अगर इन ट्वीट्स पर ध्यान दिया जाए तो इनमें ज्यादातर पोस्ट पाकिस्तानी यूजर्स ने की हैं.

author-image
Sunil Mishra
New Update
Confirmed : तुर्की में बैठा है #GoBackModi का मास्टरमाइंड

Confirmed : तुर्की में बैठा है #GoBackModi का मास्टरमाइंड( Photo Credit : File Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ सोशल मीडिया पर चलाया जा रहा कैंपेंन , जब लगातार टॉप पर ट्रेंड करता रहा तब भारतीय साइबर विशेषज्ञों ने इसकी तहक़ीक़ात शुरू की. जांच में पता चला कि इस ट्विटर ट्रेंड के खेल के पीछे का असल मास्टरमाइंड तो पाकिस्तान और टर्की में बैठा है. साइबर एक्स्पर्ट अमित मालवीय ने बताया, ‘जब हमने तहकीकात की तो पता चला कि इसमें से कई हैंडल तो पाकिस्तान, तुर्की और विदेशी देशों के हैं. एक हैंडल तो पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ सफल ट्रेंडिंग करने के लिए इमरान खान और उनके मंत्री को धन्यवाद देता पाया गया.’

Advertisment

शुक्रवार सुबह से पीएम मोदी से जुड़ा कैंपेन #GoBackModi ट्विटर पर ट्रेंड में रहा. पीएम के विरोध में इस हैशटैग के साथ कई ट्वीट किए गए. अगर इन ट्वीट्स पर ध्यान दिया जाए तो इनमें ज्यादातर पोस्ट पाकिस्तानी यूजर्स ने की हैं. इनमें से कई यूजर इमरान खान को बधाई देते भी नजर आए. वहीं कुछ ऐसे ट्वीट भी पोस्ट किए गए जिनमें मुद्दे से जुड़ी कोई बात नहीं लिखी मगर #GoBackModi हैशटैग का इस्तेमाल किया गया.

Advertisment

किसी हैशटैग को ट्रेंड में लाने के लिए 2 हजार ट्वीट्स की जरूरत होती है , शुरुआती कुछ घंटों में अगर ये आंकड़ा पार कर दिया जाए तो हैशटैग ट्रेंड हो जाता है.

Advertisment

Source : न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो

GoBAckModi mastermind Twitter trend pakistan Turkey
Advertisment
Advertisment