Advertisment

कोट लखपत जेल की कोठरी में बंद नवाज शरीफ को मिलती रहे AC की हवा

28 जुलाई 2017 को पनामा पेपर मामले में दिये गए आदेश के बाद एक जवाबदेही अदालत द्वारा भ्रष्टाचार के तीन मामलों में से एक में दोषी ठहराए जाने के बाद वह सजा काट रहे हैं.

author-image
Drigraj Madheshia
New Update
पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हत्‍या की साजिश,धीमा जहर दे रही है इमरान सरकार

नवाज शरीफ का फाइल फोटो

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने सरकार से कहा है कि वह जेल में नवाज शरीफ की कोठरी से एयरकंडीशनर (एसी) न हटवाए क्योंकि यह डॉक्टरों की अनुशंसा का उल्लंघन होगा और पहले से ही कमजोर प्रधानमंत्री की सेहत पर और बुरा प्रभाव पड़ेगा. शरीफ (69) दिसंबर 2018 से लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल कैद की सजा काट रहे हैं. सर्वोच्च अदालत द्वारा 28 जुलाई 2017 को पनामा पेपर मामले में दिये गए आदेश के बाद एक जवाबदेही अदालत द्वारा भ्रष्टाचार के तीन मामलों में से एक में दोषी ठहराए जाने के बाद वह सजा काट रहे हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः खुलासाः पाकिस्‍तान से नहीं खेलना पड़े इसलिए मोहम्‍मद आमिर ने ले लिया संन्‍यास

अमेरिका में पिछले हफ्ते पाकिस्तानी समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा, “मैं वापस जा रहा हूं और यह सुनिश्चित करूंगा कि शरीफ को कोई एयर कंडीशनिंग (वातानुकूलन सुविधा) या टीवी न मिले. मुझे पता है मरियम बीबी (शरीफ की बेटी) कुछ शोर मचाएंगी, लेकिन मैंने उनसे कहूंगा, रुपये लौटा दीजिए. यह बहुत आसान है.”

यह भी पढ़ेंः झुट्ठा पाकिस्तान... बालाकोट पर नए झूठ से आसिफ गफूर की उड़ रही जमकर हंसी

Advertisment

डॉन की खबर के मुताबिक मुख्य सचिव को शनिवार को लिखे पत्र में नेशनल असेंबली में नेता विपक्ष शहबाज ने कहा कि तीन बार प्रधानमंत्री रहे शरीफ की जान को खतरे में डालने की कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः चंद्रयान-2 लाॉन्च पर पाकिस्तानियों ने कहा, भारत से सीखने की जरूरत

शहबाज ने कहा कि पंजाब सरकार ने महानिरीक्षक (कारागार) को शरीफ की कोठरी से एयर कंडीशनर हटाने को कहा है. प्रधानमंत्री खान ने भी अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान कहा था कि वह शरीफ की कोठरी से एसी और टीवी हटवाएंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः चंद्रयान-2 लॉन्च पर पाकिस्तानी भी हुए भारत के मुरीद, कहा- आप से सीखने की जरूरत

पीएमएल-एन प्रमुख ने कहा कि पंजाब प्रशासन द्वारा गठित मेडिकल बोर्ड के मुताबिक, कोट लखपत जेल में शरीफ के कमरे का तापमान आरामदायक स्तर पर रखा जाना चाहिए जिससे उन्हें शरीर में पानी की कमी और गुर्दों के और खराब होने से बचाया जा सके.

यह भी पढ़ेंः 1 रोटी की कीमत आप क्या जानों इमरान बाबू, आप तो कंगाल पाकिस्तान के PM हो

Advertisment

इसबीच शहबाज और मरियम ने जेल में शरीफ से मुलाकात की. इस दौरान बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता जेल के बाहर मौजूद थे. शरीफ और उनके परिवार ने किसी भी तरह की गड़बड़ी करने से इनकार किया था और कहा कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले राजनीति से प्रेरित हैं.

Source : BHASHA

latest-news News in Hindi Kangaal Pakistan headlines imran-khan financial action task force nawaj sarif fatf
Advertisment
Advertisment