Advertisment

China Flood: चीन में मूसलाधार बारिश से भारी बाढ़, अब तक 20 की मौत, कई घायल

चीन के उत्तरी और दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्रों में भारी बारिश से अचानक आई बाढ़ ने लगभग 20 लोगों की जान ले ली. बाढ़ से कई लोग लापता हैं. चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने राहत और बचाव कार्य शुरू करने का निर्देश दिया है.

author-image
Publive Team
New Update
China flood

China flood ( Photo Credit : Social Media)

चीन इन दिनों मौसम की मार झेल रहा है. उत्तरी और दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में अचानक बाढ़ आ गई, जिस वजह से लगभग 20 लोगों की मौत हो गई. अब भी कई लोग लापता हैं. पिछले सप्ताह हुई भारी बारिश के कारण यहां बाढ़ आई है. अचानक आई बाढ़ से लोग परेशान हैं. एक दिन पहले बाढ़ के कारण एक पुल भी ढह गया था. हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई थी. हादसे के एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि वह पुलिया के पास पहुंचा ही था. तभी पीछे से कुछ लोगों के चिल्लाने की आवाज आई, वे मुझे रोक रहे थे. मेरे सामने एक ट्रक था, उसने उन लोगों की आवाज नहीं सुनी और ट्रक समय पर न रोक पाने के वजह से वह बाढ़ में बह गया. 

Advertisment

पढ़ें चीन से जुड़ी अन्य खबरें- चीन में हाइवे पर बना पुल गिरा, 11 लोगों की मौत, 30 घायल, राहत बचाव अभियान जारी

राहत-बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने लापता लोगों को ढूंढने के लिए राहत एवं बचाव कार्य शुरू करने का निर्देश दिया. दक्षिण-पश्चिमी सिंचुआन प्रांत के याआन में भयंकर तूफान आया. बाढ़ के कारण 30 से अधिक लोग लापता हो गए थे. बता दें कि मंगलवार से उत्तरी और मध्य चीन के बड़े हिस्से भारी बारिश हो रही है. जिससे बाढ़ आई गई है. बाढ़ ने इलाके में काफी नुकसान किया है. 

पढ़ें चीन से जुड़ी अन्य खबरें- China: ‘16 साल से लगातार इस यूनिर्सिटी का एंट्रेंस दे रहा युवक’, पढ़ें चीन के सबसे जिद्दी व्यक्ति की कहानी 

Advertisment

10 लाख लोग तूफान से प्रभावित

इस महीने की शुरुआत में, पूर्वी चीन में लगभग सवा लाख लोगों को निकाला गया था क्योंकि देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई थी और यांग्त्ज़ी और अन्य नदियां उफान पर थीं. सिन्हुआ के मुताबिक, तूफान ने अनहुई प्रांत में 991,000 निवासियों को प्रभावित किया है, जबकि 242,000 लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

rescue operations missing people china flood china heavy rain weather crisis Xi Jinping China Floods
Advertisment
Advertisment