Advertisment

पाकिस्तान के गृह मंत्री ने बताया कब-कैसे गिरफ्तार होंगे इमरान

ट्विटर पर राणा सनाउल्लाह ने कहा कि इमरान खान पर महासंघ में दंगे, देशद्रोह, अराजकता और सशस्त्र हमलों सहित दो दर्जन से अधिक मामलों में नामजद किया गया है.

author-image
Nihar Saxena
New Update
Imran Khan

इमरान खान ने शरीफ सरकार के खिलाफ खोल रखा है मोर्चा.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान की जमानत अवधि समाप्त होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इस्लामाबाद में पीटीआई के दूसरे लंबे मार्च से पहले पेशावर उच्च न्यायालय ने 2 जून को इमरान खान को 50,000 रुपये के मुचलके पर तीन सप्ताह की ट्रांजिट जमानत दी थी. पीटीआई अध्यक्ष अगर फिर से इस्लामाबाद जाते हैं, तो उसके मद्देनजर उन्होंने अपनी संभावित गिरफ्तारी के खिलाफ अदालत का रुख किया.

Advertisment

जमानत का समय खत्म होते ही गिरफ्तारी

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर पर राणा सनाउल्लाह ने कहा कि इमरान खान पर महासंघ में दंगे, देशद्रोह, अराजकता और सशस्त्र हमलों सहित दो दर्जन से अधिक मामलों में नामजद किया गया है. उन्होंने कहा कि इमरान खान के बानी गाला आवास के बाहर तैनात सुरक्षा अधिकारी अदालत द्वारा दी गई उनकी सुरक्षात्मक जमानत की अवधि समाप्त होने पर उन्हें गिरफ्तार करेंगे. इस लिहाज से देखें तो पाकिस्तान की राजनीति में उथल-पुथल का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. इमरान खान के लगातार सरकार को घेरने के मद्देनजर अब सरकार ने भी सीधा मोर्चा खोलना उचित समझा है. 

फिलहाल इमरान के घर पर है कड़ी सुरक्षा

रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्री ने कहा, 'एक लोकतांत्रिक समाज में एक राजनीतिक दल का मुखिया कैसे बन सकता है जो लोगों को उकसाता हो और अपने विरोधियों को देशद्रोही बताते हुए नैतिक और लोकतांत्रिक मूल्यों की पूर्ण अवहेलना करता हो?' मंत्री ने यह भी कहा कि वे इस्लामाबाद में इमरान खान का स्वागत करते हैं और उन्हें कानून के मुताबिक सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है. शनिवार की देर रात इस्लामाबाद पुलिस ने कहा कि इमरान खान के पेशावर से इस्लामाबाद लौटने की उम्मीद को देखते हुए बानी गाला के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्तान के गृह मंत्री ने बताया गिरफ्तारी का समय
  • जमानत अवधि खत्म होते ही गिरफ्त में होंगे नियाजी खान
Arrest गिरफ्तारी home-minister गृह मंत्री पाकिस्तान imran-khan इमरान खान pakistan
Advertisment
Advertisment