Advertisment

Ukraine के साथ खड़ा है UK, बोरिस जॉनसन ने दिया साथ देने का भरोसा

यूरोप का बड़ा हिस्सा रूस से आने वाली गैस और तेल पर निर्भर करता है. यूक्रेन के साथ भी रूस का सस्ती गैस देने का समझौता था, ऐसे में रूस कई यूरोपीय देशों की राजनीति को..

author-image
Shravan Shukla
New Update
jahangirpuri violence

यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन( Photo Credit : ANI)

यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) ने कहा है कि वो यूक्रेन के साथ है. यूके के पीएम बोरिस जॉनसन ने यूक्रेनियों को भरोसा दिलाया है कि वो इस मुश्किल वक्त में अकेले नहीं हैं. बोरिस जॉनसन ने कहा कि यूके और यूके के सहयोगियों ने रूस पर कड़े से कड़े प्रतिबंध लगाने पर सहमति लगाई है, उम्मीद है रूस को पीछे हटना ही होगा. उन्होंने कहा कि यूरोप के ज्यादा देश उर्जा जरूरतों के लिए रूस पर आश्रित हैं, ऐसे में हमें दूसरे रास्ते देखने होंगे, ताकि यूरोप की राजनीति में रूसी दखल को पूरी तरह से खत्म किया जा सके. 

Advertisment

रूसी तेल-गैस से मुक्ति पाने की छटपटाहट दिखी

बता दें कि यूरोप का बड़ा हिस्सा रूस से आने वाली गैस और तेल पर निर्भर करता है. यूक्रेन के साथ भी रूस का सस्ती गैस देने का समझौता था, ऐसे में रूस कई यूरोपीय देशों की राजनीति को प्रभावित करने की ताकत रखता है. इस मुद्दे पर बोलते हुए यूके के पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा कि यूके अपने मित्र देशों के साथ रूस पर कड़े से कड़े आर्थिक प्रतिबंध लगाने की तरफ सहमति बना चुका है. इससे रूस की अर्थव्यवस्था तबाह हो जाएगी. तब जाकर रूस की अक्ल ठिकाने आएगी. 

Advertisment

बोरिस जॉनसन ने कहा कि हम यूके के लोग यूक्रेन के साथ खड़े हैं. हम यूक्रेन के लिए और यूक्रेन के लोगों के लिए प्रार्थना भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं ब्रिटेन के लोगों से ये कहना चाहता हूं कि हम अपने देश को पूरी तरह से सुरक्षित रखेंगे.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • यूके के प्रधानमंत्री ने दिया भरोसा
  • यूक्रेन के साथ खड़ा है यूके
  • पूरे यूरोप को रूस पर से निर्भरता घटानी होगी

Source : News Nation Bureau

Russian President Vladimir Putin western politics Ukraine Crisis Russian gas Russian economy UK PM Boris Johnson Russian oil
Advertisment
Advertisment