Advertisment

इमरान खान का नया शिगूफा भी फुसफुसा पटाखा साबित हुआ, कश्मीरी ऑवर पर आवाम ने निकाली भड़ास

कश्मीरियों के प्रति एकजुटता और समर्थन दिखाने के लिए 'कश्मीरी सॉलिडेरिटी ऑवर' का छोड़ा गया शिगूफा अंततः फुसफुसा पटाखा ही साबित हुआ. यह अलग बात है कि इस 'तुगलकी फरमान' पर पाकिस्तानी आवाम इमरान खान पर जमकर भड़ास निकाल रही है.

author-image
Nihar Saxena
New Update
इमरान खान का नया शिगूफा भी फुसफुसा पटाखा साबित हुआ, कश्मीरी ऑवर पर आवाम ने निकाली भड़ास

लाहौर में जबरन रोका गया पाकिस्तानी आवाम को.

कश्मीर मसले का वैश्वीकरण करने में नाकाम रहने और वैश्विक कूटनीतिक मंच पर चौतरफा मार खाने के बाद पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान का कश्मीरियों के प्रति एकजुटता और समर्थन दिखाने के लिए 'कश्मीरी सॉलिडेरिटी ऑवर' का छोड़ा गया शिगूफा अंततः फुसफुसा पटाखा ही साबित हुआ. यह अलग बात है कि इस 'तुगलकी फरमान' पर पाकिस्तानी आवाम इमरान खान पर जमकर भड़ास निकाल रही है. ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें आवाम जबरन 'कैद' किए जाने पर लानते-मलानते भेज रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः सुशासन बाबू का एक और बड़ा फैसला, शराब बंदी के बाद अब यह भी हुआ बैन

Advertisment

दोपहर 12 से साढ़े 12 तक रखा कश्मीरी ऑवर

गौरतलब है कि आर्थिक मोर्चे पर लगभग दिवालिया हो चुके पाकिस्तान ने शुक्रवार को दोपहर 12 से 12:30 बजे तक 'कश्मीर सॉलिडेरिटी ऑर' का आह्वान किया था. वजीर-ए-आजम इमरान खान ने इसके पहले कहा था कि कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के विरोध में वह कश्मीरी आवाम के साथ खड़े हैं. इसके साथ ही उन्होंने खुद को कश्मीरी जनता का स्वघोषित एंबेसडर भी नियुक्त कर दिया था. 'कश्मीर सॉलिडेरिटी ऑवर' के तहत इमरान खान ने पाकिस्तानी आवाम से सब काम-धाम छोड़ कर तय समय पर सड़कों पर निकल कर कश्मीरियों के समर्थन और भारत के खिलाफ प्रदर्शन करने की अपील की थी.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः इस एक मिसाइल से ही मिट जाएगा पाकिस्‍तान का नामोनिशान

फुसफुसा पटाखा साबित हुई अपील

यह अलग बात है कि इमरान खान की यह अपील फुसफुसा पटाखा ही साबित हुई. वह भी तब जब पाकिस्तानी प्रशासन ने कश्मीरी लोगों के समर्थन में स्कूली छात्रों को सड़कों पर लाने की कोशिशें कीं, लेकिन वह भी परवान नहीं चढ़ सकीं. इसके अलावा प्रशासन ने जगह-जगह पर यातायात रोक सड़कों पर बेरीकेड लगाए थे ताकि एक जगह ही जमा लोगों को दिखाया जा सका. जाहिर है इससे आम लोगों का गुस्सा और फूट पड़ा. पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें लाहौर में कुछ लोग यातायात रोकने का प्रयास कर रहे हैं. एक अन्य ट्वीट में वीडियो में लोग सुरक्षा बलों से जबरन रोके जाने पर बहस करते दिख रहे हैं. इसमें एक शख्स कह रहा है, 'लोगों को रोकने का क्या फायदा है. मोदी तो ऊपर से गुजर जाएगा.'

Advertisment

यह भी पढ़ेंः अगर बाज नहीं आया पाकिस्‍तान और गिरा दे परमाणु बम तो ऐसे बच सकते हैं आप

लोगों ने निकाली इमरान पर जमकर भड़ास

पाकिस्तानी पत्रकार गुल बुखारी ने लिखा, बच्चों को सरकारी स्कूलों से निकालकर सड़क पर उतारने से कश्मीर आजाद हो गया. एक अन्य ट्वीट में गुल ने लिखा, जब पाकिस्तान की आम जनता अपनी सामान्य जिंदगी जीना चाह रही थी, तो उन्हें सड़कों पर बेवकूफों की तरह खड़े रहने के लिए मजबूर किया गया. सरकार ने रास्ते जाम रखे. यह पाकिस्तान के इतिहास की सबसे खराब, विनाशक और फ्रॉड सरकार है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • कश्मीरियों से एकजुटता दिखाने का शिगूफा फुसफुसा पटाखा ही साबित हुआ.
  • लोगों ने जबरन सड़कों पर रोके जाने का किया जमकर विरोध.
  • पाकिस्तान के कुछ पत्रकारों ने इमरान सरकार को फ्रॉड सरकार बताया.
Kashmir Solidarity Hour INDIA imran-khan pakistan PM Narendra Modi Citizens
Advertisment
Advertisment