Advertisment

इमरान खान ने 14 करोड़ रुपए में बेच डाले सरकारी खजाने के Gifts

शरीफ के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पैसे के लिए जो महंगे उपहार बेचे हैं. उनमें हीरे के आभूषण सेट, कंगन और कलाई घड़ियां शामिल थीं.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
Shahbaz Sharif

नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का पूर्व पीएम पर गंभीर और बड़ा आरोप.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने दावा किया है कि पूर्व पीएम और पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) ने तोशाखाना यानी सरकारी खजाना से उपहार निकाले और उन्हें दुबई (Dubai) में बेच दिया. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार पीएम शरीफ ने संघीय राजधानी में आयोजित एक इफ्तार के दौरान पत्रकारों को बताया कि इमरान खान ने दुबई में इन गिफ्ट्स को 14 करोड़ रुपये में बेचा. शरीफ के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पैसे के लिए जो महंगे उपहार बेचे हैं. उनमें हीरे के आभूषण सेट, कंगन और कलाई घड़ियां शामिल थीं.

Advertisment

इमरान ने किया था खुलासे से इंकार

पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि उन्हें भी एक बार एक घड़ी मिली थी, लेकिन उन्होंने इसे तोशाखाना में जमा कर दिया. पीएम ने आगे कहा कि उन्हें कुछ भी छिपाने की जरूरत नहीं है. प्रधानमंत्री का रहस्योद्घाटन इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में दायर किए गए तोशाखाना के विवरण की मांग करने वाली याचिका के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में आया, जिस पर तत्कालीन पीएम इमरान खान ने टिप्पणी की थी कि आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम 1923 के अनुसार विवरण का खुलासा नहीं किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः Corona कहर से जवानों की भर्ती रुकी, जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग

फवाद चौधरी ने किया इमरान का बचाव

पूर्व संघीय मंत्री और पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने हालांकि पीएम शहबाज शरीफ के बयान का खंडन करते हुए कहा कि नया प्रधानमंत्री इमरान खान पर कीचड़ उछाल रहा है. उन्होंने दावा किया कि खान ने उन्हें एक देश से मिली घड़ी पाकिस्तान सरकार से खरीदी और फिर उसे बेचा गया.  पूर्व मंत्री ने सवाल दागते हुए कहा, 'अगर तत्कालीन प्रधानमंत्री ने सरकार से खरीदी गई घड़ी को बेच दिया तो क्या अपराध है?' उन्होंने पूर्व पीएम खान का बचाव करते हुए कहा, 'इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि घड़ी की कीमत 5 करोड़ रुपये है या फिर 10 करोड़. अगर यह मेरी है और मैंने इसे बेच दिया है, तो कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए.'

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • हीरे के आभूषण सेट, कंगन और कलाई घड़ियां दुबई में बेची
  • नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का इमरान पर बड़ा आरोप
  • नियाजी खान के करीबी फवाद चौधरी ने किया बचाव
Fawad choudhry फवाद चौधरी तोशाखाना Gifts पाकिस्तान imran-khan इमरान खान pakistan shehbaz sharif शहबाज शरीफ तोहफा Dubai
Advertisment
Advertisment