Advertisment

इमरान खान ने फिर उगला पीएम मोदी पर जहर, बदले में फिर कायदे से लताड़े गए

यह कोई पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान के हु्क्मरानों ने अनर्गल बयानबाजी कर भारत की छवि बिगाड़ने के लिए दुष्प्रचार का सहारा लिया.

author-image
Nihar Saxena
New Update
Pakistan PM Imran Khan Corona positive

फिर अपना सा मुंह लेकर रह गए झूठे-मक्कार इमरान खान.( Photo Credit : न्यूज स्टेट)

भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को उनके उस आरोप पर जमकर लताड़ा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सरकार कोरोना वायरस महामारी की आड़ में देश में मुसलमानों (Muslims) को निशाना बना रही है. यह कोई पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान के हु्क्मरानों ने अनर्गल बयानबाजी कर भारत की छवि बिगाड़ने के लिए दुष्प्रचार का सहारा लिया. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान समेत अन्य नेता बौखलाहट में 'बेतुकी' बयानबाजी कर रहे हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः जायरा वसीम ने दिया इशारों ही इशारों में बबीता फोगाट को जवाब, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

भारतीय मुसलमानों के खिलाफ हिंसा का लगाया आरोप

इस बार भी भारत ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की गैर-जरूरी और कुटिलता से भरी टिप्पणी को सिरे से खारिज कर दिया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि पाकिस्तानी नेतृत्व की यह 'अजीबो-गरीब टिप्पणी' पाकिस्तान के आंतरिक हालात से 'निपटने के लचर प्रयासों' से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश है. दरअसल, इमरान खान ने ट्वीट किया था, 'भारत में जिस तरह मोदी सरकार जानबूझकर और हिंसात्मक तरीके से मुस्लिमों को निशाना बना रही है ताकि उसके ऊपर कोविड-19 नीति को लेकर सवाल न उठें, जिसकी वजह हजारों लोग भूखे और फंस गए हैं, वह बिलकुल वही है जो जर्मनी में नाजियों ने यहूदियों के साथ किया था. यह मोदी सरकार की हिंदुत्ववादी सोच का सबूत है.'

यह भी पढ़ेंः 'कोरोना पॉजिटिव हूं करीब आए तो हाथ काटकर खून छिड़क दूंगा', धमकी ने मचाया कोहराम

Advertisment

भारत ने कहा अपने भीतर की सुध लें

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, 'कोविड-19 के उन्मूलन पर ध्यान देने के बजाए, वे (पाकिस्तानी नेतृत्व) अपने पड़ोसियों पर आधारहीन आरोप लगा रहे हैं.' श्रीवास्तव ने कहा, 'अल्पसंख्यकों के मामले में उन्हें (पाकिस्तानी नेतृत्व) यही सलाह है कि वे अपने यहां अल्पसंख्यक समुदायों की सुध लें, जिनके साथ वास्तव में भेदभाव हो रहा है.' गौरतलब है कि कराची में हिंदू और ईसाई समुदाय के लोग इस बात का आरोप लगाते रहे हैं लॉकडाउन होने के बाद उन्हें राशन नहीं मिला. यहां तक कि प्रशासन की ओर से उन्हें कोई मदद भी नहीं मिली.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • भारतीय मुसलमानों के खिलाफ हिंसा का फिर लगाया आरोप.
  • कहा- नरेंद्र मोदी सरकार की हिंदुत्ववादी सोच का सबूत है.
  • जवाब में भारत ने दिखाया आईना. कहा-पहले भीतर झांकें.
covid-19 INDIA Muslims Atrocities imran-khan Corona Virus Lockdown pakistan PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment