Advertisment

इमरान की इन तीन चालों ने विपक्ष को पस्त किया, ऐसे अविश्वास प्रस्ताव को कराया खारिज  

अब पाकिस्तान चुनाव की ओर बढ़ रहा है. कार्यवाहक प्रधानमंत्री इमरान ने इस दौरान अपनी तीन चालों से विपक्ष को पस्त कर दिया.

author-image
Mohit Saxena
New Update
imran2

imran khan ( Photo Credit : ani)

पाकिस्तान में रविवार को पूरा दिन सियासी घमासान मचा रहा. आज संसद में इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होना था. मगर राष्ट्रपति ने नेशनल असेंबली को भंग कर दिया. गौरतलब है कि अब पाकिस्तान चुनाव की ओर बढ़ रहा है. कार्यवाहक प्रधानमंत्री इमरान ने इस दौरान अपनी तीन चालों से विपक्ष को पस्त कर दिया. इतना ही नहीं, इमरान खान ने विपक्ष को लेकर कहा कि यहां क्या होने वाला है, इसका विपक्ष को अंदाजा ही नहीं है. 

Advertisment

गौरतलब है कि कार्यवाहक पीएम इमरान खान ने अपना पहला हथियार विदेशी साजिश को बनाया है. दूसरा बिना मतदान के ही अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया और तीसरी चाल उन्होंने ये चली कि संसद भंग करने की सिफारिश की. इमरान खान का आरोप है कि अविश्वास प्रस्ताव बाहरी मुल्क की सा​जिश थी. इमरान खान के खिलाफ आज रविवार को मतदान होना था. लेकिन सरकार बनाने के लिए 172 के जादुई आंकड़े को छूना इमरान खान के लिए आसान नहीं था, इसी बीच बिना मतदान के ही अविश्वास प्रस्ताव खारिज कर दिया गया. 

वहीं रविवार को इमरान खान नेशनल असेंबली में नहीं पहुंचे. लिहाजा डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने पीएम इमरान के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया. तभी इमरान खान ने राष्ट्रपति को सलाह दी कि नेशनल असेंबली को भंग कर दिया जाए और देश में दोबारा से चुनाव कराए जाएं. इमरान खान की सिफारिश के आधा घंटे के अंदर ही राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने संसद भंग कर दी. 

Source : News Nation Bureau

pakistan political-crisis imran-khan
Advertisment
Advertisment