Advertisment

यूक्रेन में बिगड़ते हालात को लेकर हम बेहद चिंतित: UNGA में भारत

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी. एस. तिरुमूर्ति ने कहा कि हम खार्किव और अन्य संघर्ष वाले इलाकों से अपने भारतीय नागरिकों की सुरक्षित और निर्बाध मार्ग की मांग करते हैं. उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने...

author-image
Shravan Shukla
New Update
TS Tirumurti at UNSC

यूएन में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति( Photo Credit : UNTV)

UNGA (संयुक्त राष्ट्र आम सभा) में रूस के खिलाफ UNSC ने निंदा प्रस्ताव पेश किया, जो 5 के मुकाबले 141 वोटों से पास हो गया. भारत इस वोटिंग प्रक्रिया से बाहर रहा. हालांकि इस दौरान भारत ने अपनी बात यूएनएससी में रखी. यूएन में भारत के स्थाई प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने कहा कि भारत यूक्रेन के हालात से बेहद चिंतित है. उन्होंने कहा कि भारत अपने नागरिकों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करना चाहता है. उन्होंने यूक्रेन के उन पड़ोसी देशों का भी शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने भारतीयों को निकालने में मदद की.

Advertisment

यूक्रेन के हालात को लेकर चिंतित है भारत

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी. एस. तिरुमूर्ति ने कहा कि भारत यूक्रेन में बिगड़ते हालात को लेकर बेहद चिंतित है. खार्किव में एक भारतीय नागरिक की मृत्यु पर हम उनके परिवार और इस संघर्ष में अपनी जान गंवाने वाले हर नागरिक के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: UNGA में रूस के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास, वोटिंग से बाहर रहा भारत

भारत ने यूक्रेन के पड़ोसी देशों को मदद के लिए कहा शुक्रिया

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी. एस. तिरुमूर्ति ने कहा कि हम खार्किव और अन्य संघर्ष वाले इलाकों से अपने भारतीय नागरिकों की सुरक्षित और निर्बाध मार्ग की मांग करते हैं. उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने निकासी की सुविधा के लिए यूक्रेन के पड़ोसी देशों में वरिष्ठ मंत्रियों को भेजा है. उन्होंने कहा कि हम यूक्रेन के सभी पड़ोसी देशों को अपनी सीमा खोलने और इस समय हमारे दूतावासों को सभी सुविधाएं देने के लिए धन्यवाद करते हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • भारत ने यूएन में रखी अपनी बात
  • भारतीयों की सुरक्षा सर्वोपरि
  • भारत अपने नागरिकों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करना चाहता है
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Ukraine Crisis Indian national was killed in Kharkiv UNGA TS Tirumurti at UNSC TS Tirumurti deteriorating situation in Ukraine UNSC
Advertisment
Advertisment