Advertisment

भारत ने आईसीजे में पाक वकील की अभद्र भाषा पर जताई आपत्ति, लक्ष्मण रेखा खींचने की गुजारिश की

भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे ने पाकिस्तानी वकील ख्वाजा कुरैशी द्वारा अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर अदालत का ध्यान दिलाया

author-image
Sushil Kumar
एडिट
New Update
भारत ने आईसीजे में पाक वकील की अभद्र भाषा पर जताई आपत्ति, लक्ष्मण रेखा खींचने की गुजारिश की

हरीश साल्वे (फाइल फोटो)

भारत ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (ICJ) में कुलभूषण जाधव के मामले में सुनवाई के दौरान पाकिस्तान के वकील की ओर से अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर कड़ी आपत्ति जताई है और संयुक्त राष्ट्र की अदालत से लक्ष्मण रेखा खींचने की गुजारिश की. भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे ने ICJ में भारत के मामले को रखते हुए, सुनवाई के दूसरे दिन पाकिस्तानी वकील ख्वाजा कुरैशी द्वारा अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर अदालत का ध्यान दिलाया.

Advertisment

कुलभूषण जाधव मामले में दूसरे दौर की सार्वजनिक सुनवाई शुरू होने पर साल्वे ने कहा, जिस तरह की भाषा इस अदालत में गूंजी है, यह अदालत कुछ लक्ष्मण रेखाओं का निर्धारण कर सकती है. उनके भाषण की भाषा में बेशर्म, बकवास, लज्जाजनक जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है. भारत अंतरराष्ट्रीय अदालत में इस तरह से संबोधित किए जाने पर आपत्ति जताता है. उन्होंने कहा, ‘भारत पाकिस्तानी वकील की अभद्र भाषा पर कड़ा ऐतराज जताता है.

’जाधव भारतीय नौसेना से सेवानिवृत्त अधिकारी हैं. उन्हें बंद कमरे में सुनवाई के बाद अप्रैल 2017 में पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने ‘जासूसी और आतंकवाद’ के आरोप में मौत की सजा सुनाई थी.

Source : PTI

INDIA Red Line united nation Terrorism khwaja qureshi Harish Salve pakistan ICJ Kulbhushan Jadhav
Advertisment
Advertisment