Advertisment

भारतीय दूतावास ने कंबोडिया में धोखेबाजों से बचाई 60 लोगों की जिंदगी, घर लौटते ही कहा तहे दिल से शुक्रिया

भारतीय दूतावास ने 60 लोगों को जालसाजों से बचाया है, ये सभी लोग नौकरी के लिए कंबोडिया गए थे, जहां फंसने वाले थे लेकिन ऐन वक्त पर दूतावास ने इन्हें बचा लिया.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Cambodia Job Scam

कंबोडिया से लौटे भारतीय( Photo Credit : Twitter)

कंबोडिया में भारतीय दूतावास ने 60 भारतीय नागरिकों को धोखेबाज नियोक्ताओं से बचाया है. इन सभी नागरिकों को 20 मई को जिनबेई-4 नामक जगह से बचाया गया था. स्थानीय अधिकारियों के सहयोग से सिहानोकविले में यह ऑपरेशन चलाया गया, जिसके बाद भारतीय दूतावास को सफलता मिली. हाल ही में भारतीय दूतावास ने एक एडवाइजरी जारी की है, ये एडवाइजरी उन लोगों के लिए थी जो कंबोडिया में काम करने जा रहे हैं. एडवाइजरी में बताया गया कि विदेश मंत्रालय द्वारा अनुमोदित अधिकृत एजेंटों के माध्यम से रोजगार सुनिश्चित करने को कहा गया है.

Advertisment

पहला जत्था लौट आया वतन

यह जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी गई है. भारतीय दूतावास ने कहा कि हम विदेश में भारतीयों की मदद के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं. कंबोडिया में भारतीय दूतावास द्वारा धोखेबाज नियोक्ताओं से बचाए गए 60 लोगों का पहला बैच घर लौट आया है. 

ये भी पढ़ें- नाइजीरिया के गांव में बंदूकधारियों ने की गोलीबारी, 40 लोगों की मौत, कई घरों में लगाई आग

Advertisment

कंबोडियाई अधिकारियों को धन्यवाद

इस ऑपरेशन में सहयोग के लिए कंबोडियाई अधिकारियों को भी धन्यवाद. पोस्ट के जरिए जानकारी सामने आई है कि इन लोगों को घर वापसी की सुविधा के लिए यात्रा दस्तावेजों और अन्य व्यवस्थाओं के लिए सिहानोकविले से नोम पेन्ह स्थानांतरित किया गया था. आपको बता दें कि यह इस तरह का पहला ऑपरेशन नहीं है. विदेश मंत्रालय और दूसरे देशों में भारतीय दूतावास जालसाजों के खिलाफ सक्रिय रहता है. अगर आपको लगता है कि आप विदेश में ऐसी स्थिति में फंस गए हैं तो अपने दूतावास से संपर्क करने का प्रयास करें ताकि आपको मदद मिल सके.

ये भी पढ़ें- अमेरिका के आयोवा में टॉरनाडो ने बरपाया जमकर कहर, 5 लोगों की मौत, तबाही का नजारा देख कांप जाएंगे!

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Indian Embassy Cambodia Indian Embassy Cambodia Cambodia Job Scam Job Scam Job
Advertisment
Advertisment