Advertisment

पोलैंड में भारतीय छात्र के साथ मारपीट, सुषमा ने मांगी रिपोर्ट

भारतीय छात्र के साथ पोलैंड में मारपीट की खबर है। इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पोलैंड में भारतीय उच्चायुक्त से रिपोर्ट मांगी है।

author-image
Jeevan Prakash
एडिट
New Update
पोलैंड में भारतीय छात्र के साथ मारपीट, सुषमा ने मांगी रिपोर्ट

पोलैंड के पोजैन शहर में बुधवार को भारतीय छात्र के साथ मारपीट की गई। इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पोलैंड में भारतीय उच्चायुक्त से रिपोर्ट मांगी है।

Advertisment

अमित अग्निहोत्री नाम के एक शख्स ने सुषमा स्वराज को टैग करते हुए ट्वीट किया कि यह अमेरिका की तरह ही नस्लीय हमला है। हमलावर पहले चिल्लाया और फिर पीटना शुरू कर दिया। 

अमित के ट्वीट के जवाब में सुषमा ने कहा, 'मैंने पोलैंड में भारतीय राजदूत से बात कर रिपोर्ट मांगी है।' मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय छात्र की बुधवार को पोजैन के ज़िकी मार्केट स्क्वेयर में मारपीट की गई थी।

पोलैंड में भारत के राजदूत अजय बिसारिया ने ट्वीट कर कहा, 'प्राथमिक जांच में पता चला है कि पोजैन में छात्र पर बुधवार को हमला हुआ था। थैंक गॉड, वो बच गये।' 

Advertisment

उन्होंने कहा, 'मैंने पीड़ित से बात की है। उन्हें हल्की चोट है। पीड़ित ने कहा, मैं ठीक हूं, चिंता जताने के लिए धन्यवाद।'

Advertisment

Advertisment

आपको बता दें की अमेरिका में भी पिछले कुछ महीनों में भारतीय मूल के लोगों पर हमला बढ़ा है।

दक्षिण कैरोलिना के लैंकेस्टर में एक नस्लीय हमले में हरनीश पटेल की हत्या कर दी गई थी। 22 फरवरी को कंसास के ओलेथ में हुए नस्लीय हमले में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की मौत हो गई थी। कंसास हमले में आलोक मदासानी भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

और पढ़ें: 1 अप्रैल की आधी रात से पेट्रोल 3.77 प्रति रुपये और डीजल 2.91 सस्ता

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Poznan city Indian student Sushma Swaraj Poland
Advertisment
Advertisment