Advertisment

नेपाल के सत्तारूढ़ गठबंधन में आतंरिक विवाद, PM ओली का मांगा इस्तीफा

नेपाल की सत्ताधारी 'नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी' की स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में दोनों प्रमुखों प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली और पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहाल प्रचंड के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं.

author-image
Kuldeep Singh
एडिट
New Update
KP Oli

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

चीन की शह पर भारत को आंख दिखाने वाले नेपाल में सत्तारूढ़ पार्टी में ही मतभेद शुरू हो गए हैं. नेपाल की सत्ताधारी 'नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी' की स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में दोनों प्रमुखों प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली और पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहाल प्रचंड के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं. स्टैंडिंग कमिटी में कुल 45 सदस्य हैं. दोनों दलों के बपीच मतभेदों के चलते पहले भी दो बार बैठक टाल दी गई.

जानकारी के दोनों स्टैंडिंग कमेटी की बैठक जैसी ही शुरू हुई प्रधानमंत्री ओली पर पार्टी को पूरी तरह हाइजैक करने के आरोप लगे.पीएम ओली पर इस बैठक को तत्काल बुलाने का दबाव था. बैठक में ओली पर यह भी आरोप लगा कि वह पार्टी और सरकार को मनमाने तरीके से चला रहे हैं.

ओली ने इस बैठक में कहा कि उनकी सरकार बढ़िया काम कर रही है और नेपाल में समाजवाद लाने की कोशिश कर रही है. ओली ने राष्ट्रवाद को लेकर भी प्रतिबद्धता जताई. ओली ने प्रचंड से कहा कि वो उन्हें अपमानित कर अपना कद नहीं बढ़ा सकते हैं. प्रचंड लगातार प्रधानमंत्री ओली पर हमलावर रहे हैं.

Source : News Nation Bureau

nepal Communist Party of Nepal Nepal PM KP Sharma Oli
Advertisment
Advertisment