Advertisment

Pakistan: ईशनिंदा के आरोप में भीड़ ने फूंका थाना, आरोपी को मारी गोली; शव को चौराहे पर लटकाया

पाकिस्तान से कुरान की बेअदबी का एक मामला सामने आया है. इस आरोप में एक युवक की हत्या कर दी गई. पाकिस्तान के स्वात जिले में गुस्साई भीड़ ने थाने पर हमला करके युवक को मार डाला. घटना में एक व्यक्ति की मौत और आठ लोग घायल हुए हैं.

author-image
Publive Team
New Update
Pakistan Police

Pakistan Police ( Photo Credit : Social Media)

Pakistan News: पाकिस्तान से एक बार फिर ईशनिंदा का मामला सामने आया है. यहां कुरान की बेअदबी के कारण गुस्साई भीड़ ने एक युवक की हत्या कर दी. बेरहमी से हुई हत्या और मारपीट के मामले में कुल आठ लोग घायल हो गए. घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वात जिले की है. स्वात जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जहीदुल्लाह ने बताया कि गुरुवार रात पंजाब प्रांत के सियालकोट जिले में एक युवक ने कथित तौर पर कुरान के कुछ पन्ने जलाए थे. युवक को इस आरोप में हिरासत में ले लिया गया और उसे मदयान पुलिस स्टेशन लाया गया. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- UPSC: मां हुई बेहोश तो पिता फूट-फूट कर रोने लगे, बेटी को स्कूल में नहीं मिली एंट्री...Viral Video

यह है पूरा मामला

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि कुरान की बेअदबी से लोग बहुत गुस्से में थे. वे थाने के बाहर इकट्ठे हो गए. लोगों ने मांग की कि आरोपी को उन्हें सौंप दिया जाए. पुलिस ने ऐसा करने से मना कर दिया. इससे भीड़ भड़क गई. उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने मुंहतोड़ जवाब दिया. गोलबारी में एक युवक घायल हो गया. घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारी ने बताया कि इसके बाद गुस्साई भीड़ ने थाने में आग लगा दी. इस बीच, कुछ लोग थाने में घुस गए और उन्होंने संदिग्ध को गोली मार दी. भीड़ ने बड़ी निर्दयता से आरोपी व्यक्ति के शव को घसीटकर मदयान अड्डे ले गए और वहां लटका दिया.

सीएम ने पुलिस प्रमुख से मांगी रिपोर्ट

अधिकारी ने बताया कि इन सब में आठ लोग घायल हो गए. क्षेत्र में पुलिस की भारी तैनाती की गई है. स्थिति को नियंत्रण करने की कोशिश की जा रही है. खैबर-पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री केपीके अली अमीन मामले में एक्शन में आ गए हैं. उन्होंने पुलिस चीफ से घटना की रिपोर्ट मांगी है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- PM Kisan Yojana: किसानों की हुई चांदी, खाते में आए 2,000 रुपए...तुरंत चेक करें अकाउंट

पाकिस्तान के सरगोधा में भी ईशनिंदा की घटना आई थी सामने

इससे पहले, पाकिस्तान के सरगोधा में भी ईशनिंदा की एक सामने आई थी. इस दौरान गुस्साई भीड़ ने एक ईसाई व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल कर दिया था. भीड़ ने उसके घर में आग लगा दी थी. भीड़ ने ईसाई व्यक्ति के साथ मारपीट कर उसके घर के समान को फूंक डाला था. लोगों ने पत्थरों-लाथियों और मुक्कों-लातों से युवक को पीटा था.

Source : News Nation Bureau

pakistan news in hindi Pakistan blasphemy laws Pakistan News Quran desecration police station attack Religious Intolerance Blasphemy in Pakistan Pakistan Blasphemy Khyber Pakhtunkhwa mob violence
Advertisment
Advertisment