Advertisment

इजराइल ने गाजा के दो बड़े हिस्सों पर की बमबारी, चपेट में आए बच्चे और महिलाएं

इजरायल ने फिर एक बार गाजा के ऊपर बड़ा हवाई हमला किया है. इस हमले में कई लोगों की मौत हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल के अटैक से अब तक गाजा में 38 हजा से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
israel attack younis khan

इजरायल और हमास युद्ध( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

गाजा पर इजरायल का लगातार हमला जारी है. इजराइल गाजा को हर तरफ से तबाह करने के मिशन में लगा हुआ है. इस रविवार को सेंट्रल गाजा में बुरिज रिफ्यूजी कैंप और खान यूनिस पर बम गिराए गए, जिससे करीब 15 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई बच्चे और महिलाएं इस हमले का शिकार बने हैं. इस जानलेवा हमले के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है. मृतकों के परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल हो गया है. इजरायली सेना पहले भी मध्य गाजा में बुरिद शरणार्थियों पर बमबारी कर चुकी है.

Advertisment

फिर इजरायल का बड़ा हमला

जानकारी के मुताबिक, सभी शवों को दीर अल-बलाह में लाकर सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है. इस हमले में कई लोग बुरी तरह घायल भी हुए हैं. वहीं, इजरायली सेना गाजा पर बमबारी रोकने का नाम नहीं ले रही है. इजराइल ने गाजा के खान यूनिस को निशाना बनाया और यहां भी बम बरसाए, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई. इस हमले में एक महिला और दो बच्चियां भी शामिल थीं. हमले के बाद जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें धुएं का गुबार देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें- एक हैंडबैग ने ला दिया साउथ कोरिया की सियासत में भूचाल! चुनाव हारे राष्ट्रपति.. जांच के घेरे में बीवी

9 महीनों से लगातार जारी है जंग

हमास और इजराइल के बीच जंग खत्म होने का नाम ले रही है. दोनों के बीच 9 महीने से ज्यादा का समय हो गया है. दोनों के बीच ये तकरार जारी है. इजरायली हमलों में अब तक करीब 39 हजार फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं. इजरायली हमलों में मरने वालों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है. ऐसे में मानवीय संकट तेजी से गहराता जा रहा है. लेकिन अभी तक सीजफायर के कोई संकेत नहीं मिले हैं. बता दें कि हमास ने 7 अक्टूबर 2023 को इजराइल के कई हिस्सों पर हमला किया था. हमास के हमले में 1,100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और 8 हजार से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

इस हमले के बाद इजराइल ने ऐलान किया था कि यह एक युद्ध है और इस युद्ध का जवाब हमास को दिया जाएगा, जिसके बाद इजराइल हमास को पूरी तरह से खत्म करने के लिए लगातार हमले कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजरायल के अटैक से 38 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Israel and Hamas War Israel war Hamas War War Israel
Advertisment