Advertisment

Israel Attack: इजराइल ने राफा पर किया हमला, IDF ने अपने अभियान में 30 हमास लड़कों को किया ढेर 

Israel Attack: इजराइल के ताजा हमले राफा पर हो रहे हैं. यहां की सीमा पर सीज कर दिया गया है. हमले के बाद से क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Israel attack

Israel attack( Photo Credit : social media)

इजराइल सेना ने 7 मई को राफा बॉर्डर को सीज करने के बाद से यहां पर हमला बोल दिया है. इसके बाद से आबादी वाले क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल है. राफा पर हमले से एक दिन पहले इजराइल ने नागरिकों से यहां से चले जाने का आदेश दिया था. उन्हें सेंट्रल गाजा या दूसरी जगहों पर जाने का निर्देश दिया था. इसके बाद से हजारों नागरिक राफा से खान यूनिस की ओर जाते दिखाई दिए. आइये जानते हैं कि हमले की शुरुआत के बाद से अब क्या हैं अपडेट. इजराइल के इस हमले से पूरी दुनिया में गुस्से का माहौल है. अमेरिका में इजराइल के खिलाफ प्रदर्शन तेज हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सात मई से अब तक इजराइल के अभियान में 35 से अधिक लोग मारे गए हैं. वहीं करीब 129 नागरिक घायल भी हुए. इस बीच IDF ने अपने अभियान में 30 हमास लड़कों को खत्म कर दिया है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Air India Express की 91 उड़ाने हुईं रद्द, कर्मचारियों ने ली मास लीव, जानें क्या है वजह 

अमेरिका ने हथियार सप्लाई पर लगाई रोक

राफा पर हमले को लेकर अमेरिका ने चिंता जताई है. बाइडेन ने इजराइल को दी जाने वाली हथियारों की सप्लाई पर रोक लगाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि इस दौरान अमेरिका अन्य डिफेंस हथियार जैसे आयरन डोम, सेफटी शील्ड आदि देना जारी रहेगा. 

राफा बॉर्डर खोलने की अपील

मिस्र की सीमा से लगा राफा क्रॉसिंग पिछले 7 महीनों से गाजा में मानवीय मदद पहुंचाने का एकमात्र सहारा था. इजराइल सेना द्वारा इसको सीज किए जाने के बाद गाजा में मानवीय मदद के सभी रास्ते बंद हो चुके हैं. संयुक्त राष्ट्र और अन्य मानव अधिकार संगठनों ने इजराइल से राफा क्रॉसिंग को दोबारा से खोलने की अपील की है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: CM सुक्खू की गैरमौजूदगी में आनंद शर्मा ने कांगड़ा से भरा नामांकन, कहा- अग्निवीर योजना को करेंगे खारिज

राफा से भाग रहे फिलिस्तीनी

राफा घनी आबादी वाला क्षेत्र रहा है. इसके पूर्वी इलाके में हमास-इजरायल की लड़ाई तेज होने की वजह से लोगों ने डर कर यहां से निकलना शुरू कर दिया है. अपने घर के सामानों को पैक करके वह किसी तरह अन्य जगहों पर जाने की कोशिश में लगे हुए हैं. 

Source : News Nation Bureau

newsnation Hamas IDF killed 30 Hamas terrorist Hamas terrorist Israel attack Israel attacked Rafah
Advertisment