Advertisment

Israel: तेल अवीव पर ड्रोन अटैक, एक मौत-10 घायल, हूती विद्रोहियों ने ली हमले की जिम्मेदारी

इस्राइल के तेल अवीव में बड़ा विस्फोट हो गया, जिसमें 10 लोग घायल और 1 व्यक्ति की मौत हो गई. इस्राइली सेना ने हवाई गश्त बढ़ा दी है. हूती विद्रोहियों ने हमले की जिम्मेदारी ली.

author-image
Publive Team
New Update
Tel Aviv Explosion

Tel Aviv Explosion ( Photo Credit : Social Media)

इस्राइल और हमास के बीच लंबे समय से युद्ध जारी है. इस बीच, तेल अवीव में शुक्रवार सुबह एक बड़ा विस्फोट हो गया. विस्फोट में करीब 10 लोग घायल हो गए. हमले में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई. इस्राइली सेना ड्रोन हमले की जांच कर रही है, उन्होंने शहर और आस-पास के इलाकों में निगरानी बढ़ा दी है. इस्राइली सेना अलर्ट मोड पर आ गई है. विस्फोट के कारण सुबह-सुबह इलाके में अफरा-तफरी मच गई. लोग हमले से घबराए हुए हैं. बता दें दोनों पक्षों के बीच नौ महीने से युद्ध जारी है.

Advertisment

इस्राइली सेना ने बढ़ाई हवाईगश्त

इस्राइली अधिकारी ने घटना के बारे में बताया कि हादसे में 10 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. एक व्यक्ति की मौत हो गई है. वह 50 साल का है. घायल अस्पताल में भर्ती हैं. उनका इलाज जारी है. अधिकारियों ने बताया कि सेना को अलर्ट कर दिया गया है. हम विस्फोट की जांच कर रहे हैं. घटना के बाद से हवाई गश्त बढ़ा दी गई है. 

हूती विद्रोहियों ने ली हमले की जिम्मेदारी

यमन के हूती विद्रोहियों ने हमले की जिम्मेदारी ली है. विद्रोहियों ने तेल अवीव पर ड्रोन हमले की जिम्मेदारी ली है. हूती यमन के विद्रोहियों का संगठन है, जो हमास के समर्थन में इस्राइल और इस्राइल के सहयोगी देशों पर हमला करता है. हूती विद्रोही के साथ-साथ लेबनान के हिजबुल्लाह आतंकी भी हमास के समर्थन में इस्राइल पर हमला करते हैं.

सात अक्तूबर से जारी है युद्ध

इस्राइल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से जारी युद्ध ने व्यापक तबाही मचाई है. हमास ने इस्राइली शहरों पर पांच हजार रॉकेटों से हमला किया, जिसके बाद इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इसे आतंकी हमला करार दिया. उन्होंने यह घोषणा की कि जब तक हमास को पूरी तरह से नष्ट नहीं कर दिया जाता, तब तक युद्ध विराम की कोई संभावना नहीं है. संघर्ष में अब तक 38,000 से अधिक फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो चुकी है, जिनमें से अधिकांश महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग शामिल हैं. संघर्ष ने क्षेत्र में भारी मानवीय संकट पैदा कर दिया है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. 

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Israeli army Israel Hamas conflict drone attack Tel Aviv blast Tel Aviv explosion gaza war houthi rebels Israel News
Advertisment
Advertisment