Advertisment

Israel-Hamas War: हमास के दु:साहस का इजरायल ने दिया करारा जवाब, आतंकी ठिकानों को बनाया निशाना

इजरायल इस समय दक्षिणी लेबनान में हुए रॉकेट हमले में एक इजरायली रडार सिस्टम को निशाना बनाया गया था. इजरायली हवाई हमले में गाजा का अल-वतन टावर ढह चुका है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
Israel-Hamas War

Israel-Hamas War( Photo Credit : social media)

गाजा पट्टी पर नियंत्रण रखने वाले चरमपंथी फिलिस्तीनी संगठन हमास (Hamas) के इजरायल (Israel) पर अब तक का सबसे बड़ा  हमला हुआ है. इसमें अब तक 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं करीब दो हजार से अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी है. हमले में अब तक 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इजरायल की सेना का कहना है कि हमास के सभी ठिकानों को निशाना बनाने का प्रयास हो रहा है. इजरायल इस समय दक्षिणी लेबनान में हुए रॉकेट हमले में एक इजरायली रडार सिस्टम को निशाना बनाया गया था. इजरायली हवाई हमले में गाजा का अल-वतन टावर ढह चुका है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Israel Palestine War: एयर इंडिया का बड़ा कदम- इजराइल जाने वाली फ्लाइट्स 14 अक्टूबर तक निलंबित

वहीं गाजा की ओर से आ रही खबरों में कहा जा रहा हैं कि शहर के इलाके पर इजरायल के हमले में तेजी देखने को मिल रही है.  रिहायशी इमारतों को निशाना बनाने का प्रयास हो रहा है. साथ ही हमास के नेताओं के घरों और ऑफिसों को निशाना बनाया जा सकता है. स्थानीय लोग शवों, उनमें फंसे जिंदा लोगों को बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं. गाजा में अभी तक मरने वालों की संख्या को अपडेट नहीं किया है. वहीं गाजा में स्थानीय लोग इससे ज्यादा लोगों की मौत होने की बात कर रहे हैं.

इजरायली सेना के अनुसार, उसने गाजा में हमास के ठिकानों को  ध्वस्त करने का​ निर्णय लिया है. इस दौरान खुफिया प्रमुख के घर    पर हमला किया गया है. इसका एक वीडियो भी सामने आया है. इजरायली सेना का कहना है कि इस घर का उपयोग आतंकी समूह हमास अपने बुनियादी सैनिक ढांचे के रूप में करता था. इजरायली सेना के अनुसार, वह फिलहाल पूरे गाजा पट्टी पर हमले जारी रखने वाला है. इसके साथ ही इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान में आतंकी समूह हिजबुल्ला के एक अस्थाई ठिकाने पर ड्रोन हमले का फुटेज जारी किया है. बताया जा रहा है कि इजरायली सेना ने मोर्टार फायर के जवाब में इजरायली क्षेत्र में बनाए हिजबुल्ला के एक तम्बू और लेबनान सीमा पर दूसरे बुनियादी ढांचों के खिलाफ हमला किया है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Israel Palestine Israel Israel hamas News newsnation israel news today Gaza Israel War War Israel Israel Gaza News newsnationtv
Advertisment
Advertisment