Advertisment

Israel-Hamas War: हमास आतंकियों ने बरपाया अमानवीय कहर, देखें Vidoe में क्या बोले इजरायली नागरिक 

Israel-Hamas War : इजरायल और हमास के बीच जारी जंग और तेज हो गई है. दोनों देशों के बीच एक-दूसरे के ऊपर जमकर बम और गोले छोड़ रहे हैं. इस बीच इजरालयी नागरिक ने हमास द्वारा बरपाए गए कहर के बारे में बताया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Israel Hamas War

Israel-Hamas War( Photo Credit : File Photo)

Israel-Hamas War : इजरायल और हमास के बीच पिछले सात दिनों से जंग जारी है. फिलीस्तीन का उग्रवादी संगठन हमास लगातार इजरायल पर लगातार हमला कर रहा है तो वहीं इजराइल के रक्षा बल गाजा सीमा पर टैंकों के साथ तैनात हैं. इस युद्ध में दोनों देशों के हजारों लोगों की जान चली गई है. ऑपरेशन अजय के तहत भारत की पहली फ्लाइट इजरायल से 212 भारतीय नागरिकों को लेकर नई दिल्ली एयरपोर्ट आ गई है. हमास आतंकियों द्वारा किए जा रहे क्रूरता व्यवहार को लेकर वीडियो भी सामने आ गए हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War: इजरायल-फिलीस्तीन पर भारत क्या है रुख? विदेश मंत्रालय ने दिए ये जवाब

हमास के आतंकवादी इजरायल पर बड़ों से लेकर छोटे बच्चों तक को नहीं छोड़ रहे हैं. उग्रवादी छोटे छोटे बच्चों को बंधन बनाकर उन्हें मौत के घाट उतार दे रहे हैं. बहन-बेटियों की आबरू भी सुरक्षित नहीं है. ये आतंकवादी क्रूरता और अत्याचारों की सभी हदों को पार दे रहे हैं. माता-पिता के सामने बच्चों की हत्या की जा रही है. ये उग्रवादी कई इजरायली नागरिकों को बंधक भी बनाकर अपने देश गाजा पट्टी लेकर चले गए हैं. इजरायली लोग अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War: बाइडेन का संदेश लेकर इजरायल पहुंचे US विदेश मंत्री, नेतन्याहू बोले- ISIS की तरह हमास को भी...

इस बीच इजराइली नागरिक गिली का दावा है कि उसके परिवार के सदस्यों को हमास के आतंकवादियों ने बंधक बना लिया था. उन्होंने बताया कि मेरी बहन अपने पति और 3 साल की बेटी के साथ अपने परिवार वालों से मिलने के लिए आई थी. उन्हें रविवार को घर से पकड़ लिया गया. मेरी बहन के पति और उसकी 3 साल की बेटी को भी लेकर चले गए. किबुत्ज बेरी में हुए सबसे अमानवीय नरसंहार का विस्तार करने के लिए 100 से अधिक बंधकों को अमानवीय तरीके से गाजा ले जाया गया है. वे लोग भाग गए पर उनके पीछे 4 आतंकवादी आ गए. मेरी बहन ने अपनी बेटी को अपने पति को दे दिया, ताकि वे उसे बचा पाए. मेरी बहन पिछले 5 दिन से लापता है. हम उसे खोजने की बहुत कोशिश कर रहे हैं. लेकिन वे हमें नहीं मिल रही है.

Source : News Nation Bureau

Israel Palestine war hamas attacked israel Hamas hindi news India News in Hindi National News In Hindi Israel Hamas War Israel News
Advertisment
Advertisment