Advertisment

Israel Hamas War: इजरायल ने गाजा पट्टी में मचाई तबाही, वीडियो देख कांप जाएगी रूह

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग में सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है और तमाम इमारतें ध्वस्त हो गई हैं. हमास से बदला लेने के लिए इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में बमबारी की है. जिसमें भारी तबाही मची है. इस हमले के कई वीडियो सोशल मीडिया मे

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Israel Hamas War

Israel Hamas War( Photo Credit : Social Media)

Israel Hamas War: मध्य पूर्व के देश इजरायल और फिलीस्तीन के चरमपंथी गुट समास के बीच चल रहे युद्ध का आज चौथा दिन है. शनिवार सुहब हमास ने इजरायल पर 5000 से अधिक रॉकेट दागे, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई. उसके बाद इजरायल ने बदले की कार्रवाई की और गाजा पट्टी में बम गिराना शुरू कर दिया. इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में तबाही मचा दी. इजरायली मीडिया ने ये दावा किया है कि बमबारी में हमास के 1500 आतंकियों को मार गिराया है. इसके साथ ही इजरायली हमले में हमास के 475 रॉकेट सिस्टम और 73 कमांड सेंटर भी ध्वस्त हो गए हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Israel Hamas Conflict: इजरायल के हवाई हमलों से बौखलाया हमास, कहा- बंधकों को मारकर देंगे जवाब

इजरायल के टीवी चैनल 13 न्यूज ने बताया कि, इजरायली क्षेत्र में हमास के आतंकियों के लगभग 1,500 शव बिखरे पड़े हैं. वहीं इजरायल रक्षा बलों ने अनुमान लगाया है कि सेना ने इजरायल में घुसपैठ करने वाले सैकड़ों हमास के बंदूकधारियों को मार गिराया है. वहीं इजरायल में हमास के हमले में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 900 हो गई है. जबकि फिलिस्तीन में इजरायली हमले में अब तक 140 बच्चे समेत 700 लोगों की जान गई है.

Advertisment

सोशल मीडिया में सामने आ रहे गाजा पट्टी के तमाम वीडियो में तबाही का मंजर देखा जा सकता है, जहां तमाम इमारतें ध्वस्त हो गई है और इधर-उधर मलबा बिखरा हुआ है. लोग इधर से उधर अपनों की तलाश करते दिखाई दे रहे हैं. वहीं कई शव इमारतों के मलबे में दबे हुए नजर आ रहा है. तमाम गाड़ियां भी मलबे के ढेर में तब्दील हो गई है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि हमास के हमले का इजरायली सेना ने कैसे जवाब दिया है. जिसकी शायद हमास के आतंकियों ने कल्पना भी नहीं की होगी.

गाजा पट्टी में तबाही के मंजर के तमाम वीडियो सोशल मीडिया में तेजी वायरल हो रहे हैं. जो इस बात की गवाही दे रहे हैं कि इजरायली सेना ने बदला लेने के लिए हमास के ठिकानों को किस तरह से तबाह और बर्बाद किया है.

Advertisment

बताया जा रहा है कि इजरायल ने उन 23 इमारतों को भी निशाना बनाया है जिनका इस्तेमाल हमास के आतंकी करते थे. इसके अलावा इजरायल ने हमास के 22 अंडरग्राउंड ठिकानों को भी तबाह कर दिया है. वहीं फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, गाजा में इजरायली बम विस्फोटों में 704 फिलिस्तीनी मारे गए, जिनमें 143 बच्चे और 105 महिलाएं शामिल हैं. इजरायली हमले में 4,000 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Benjamin Netanyahu Israel Palestine war israel vs hamas war Palestine world news in hindi Palestine Israel War Israel Hamas War update
Advertisment
Advertisment