Advertisment

Israel Hamas War: इजराइल-हमास युद्ध में 4300 से अधिक की मौत, 12000 घायल

Israel Hamas War: इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि पूरी दुनिया को पता होना चाहिए कि गाजा के बर्बर आतंकवादियों ने ही गाजा के अस्पताल पर हमला किया था

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Israel Hamas War

Israel Hamas War( Photo Credit : News Nation)

Israel Hamas War: फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास और इजराइल युद्ध का आज 12वां दिन है. इजराइल गाजा पट्टी स्थित हमास के ठिकानों को चुन-चुन कर निशाना बना रहा है. एक रिपोर्ट के अनुसार इजराइल सेना की तरफ से जारी हवाई हमलों में मरने वाले वाले फिलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 3000 हो गई है. कुल मिलाकर इजराइल-महास युद्ध में अब तक कुल 4300 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन आज यानी बुधवार को इजराइल के लिए रवाना हो गए हैं. आपको बता दें कि अमेरिका ने इस युद्ध में इजराइल का समर्थन किया है और हमास के हमलों को आतंकी हमला करार दिया है. 

Advertisment

गाजा सिटी अस्पताल में सैकड़ों लोग मारे गए

रॉयटर्स के अनुसार हमास द्वारा संचालित क्षेत्र के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इजरायली हवाई हमले में गाजा सिटी अस्पताल में सैकड़ों लोग मारे गए. गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि कम से कम 500 लोग मारे गए और घायल हुए. इज़रायली सेना ने कहा कि उसके पास कथित बमबारी के बारे में कोई विवरण नहीं है. वहीं, इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि पूरी दुनिया को पता होना चाहिए कि गाजा के बर्बर आतंकवादियों ने ही गाजा के अस्पताल पर हमला किया था, आईडीएफ ने नहीं. जिन लोगों ने हमारे बच्चों की बेरहमी से हत्या की, उन्होंने अपने बच्चों की भी हत्या कर दी. 

अस्पताल में हुई असफल गोलीबारी के लिए इस्लामिक जिहाद आतंकवादी संगठन जिम्मेदार

इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि कई स्रोतों से मिली खुफिया जानकारी से संकेत मिलता है कि गाजा के अल अहली अस्पताल पर हुए असफल रॉकेट प्रक्षेपण के लिए इस्लामिक जिहाद जिम्मेदार है. वहीं, IDF प्रवक्ता ने कहा कि IDF की परिचालन प्रणालियों के विश्लेषण से, एक दुश्मन रॉकेट बैराज को इज़राइल की ओर ले जाया गया, जो हिट होने पर अस्पताल के आसपास से गुजरा. कई स्रोतों से मिली खुफिया जानकारी के मुताबिक, अस्पताल में हुई असफल गोलीबारी के लिए इस्लामिक जिहाद आतंकवादी संगठन जिम्मेदार है. 

Source : News Nation Bureau

Israel Hamas Latest News Israel Hamas War reason Live Israel Hamas War Israel hamas News Israel hamas Indian Air Force Learning From Israel Hamas War Israel Hamas Palestine war Israel Hamas War update Israel Hamas War news
Advertisment
Advertisment