Advertisment

Israel-Hamas War: बाइडेन का संदेश लेकर इजरायल पहुंचे US विदेश मंत्री, नेतन्याहू बोले- ISIS की तरह हमास को भी...

Israel-Hamas War : हमास से जारी युद्ध के बीच अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने इजरायल पहुंचकर सभी को चौंका दिया है. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एंटनी ब्लिंकन को इस दौरे के लिए धन्यवाद कहा है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
US Israel

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और इजरायल पीएम बेंजामिन नेतन्याहू( Photo Credit : ANI)

Israel-Hamas War : इजरायल और हमास के बीच जारी जंग और तेज होती जा रही है. जहां इजरायल की मदद में अमेरिका भी सामने आ गया है तो वहीं हमास की ओर से लेबनान-सीरिया भी इजरायल पर हमला किया जा रहा है. इस बीच राष्ट्रपति जो बाइडेन का संदेश लेकर अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन इजरायल पहुंचे हैं और  इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की. इस बाद दोनों नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हमास को मिटा देने की बात कही है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War: इजरायल-फिलीस्तीन पर भारत क्या है रुख? विदेश मंत्रालय ने दिए ये जवाब

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने तेल अवीव में अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से हाथ मिलाकर उन्हें और संयुक्त राज्य अमेरिका को इजरायल के साथ खड़े होने के लिए धन्यवाद दिया. इसके बाद नेतन्याहू ने कहा कि आपकी यात्रा इजरायल के लिए अमेरिका के स्पष्ट समर्थन का एक और ठोस उदाहरण है. हमास ने खुद को सभ्यता का दुश्मन साबित कर दिया है. 

Advertisment

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि एक आउटडोर संगीत समारोह में युवाओं की हत्या, पूरे परिवारों की हत्या, माता-पिता की उनके बच्चों के सामने हत्या और बच्चों की उनके माता-पिता के सामने हत्या, लोगों को जिंदा जलाना, सिर काटना, अपहरण... राष्ट्रपति बाइडन इसे बुरा कहने में बिल्कुल सही थे.

Advertisment

नेतन्याहू ने आगे कहा कि हमास ISIS है और जैसे ISIS को कुचला गया, वैसे ही हमास को भी कुचला जाएगा. हमास के साथ बिल्कुल वैसा ही व्यवहार किया जाना चाहिए जैसा कि ISIS के साथ किया गया था. उन्हें राष्ट्रों के समुदाय से बाहर कर दिया जाना चाहिए. किसी भी नेता को उनसे नहीं मिलना चाहिए, किसी भी देश को उन्हें आश्रय नहीं देना चाहिए और जो ऐसा करते हैं उन पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें : PM Modi in Uttarakhand: पिथौरागढ़ में बोले पीएम मोदी- पहाड़ों में ड्रोन से दवाओं की होगी डिलीवरी, लेकिन...

Advertisment

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि मैं इजराइल के लिए जो संदेश लेकर आया हूं वह यह है - आप अपनी रक्षा करने के लिए अपने आप में काफी मजबूत हो सकते हैं, लेकिन जब तक अमेरिका मौजूद है, आपको ऐसा कभी नहीं करना पड़ेगा. हम हमेशा आपके साथ रहेंगे. उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने कहा कि हमास की दुष्टता से हम स्तब्ध हैं. हम इजरायली नागरिकों की बहादुरी से भी प्रेरित हुए हैं. इजरायली लोगों की उल्लेखनीय एकजुटता से हम उत्साहित हैं.

Source : News Nation Bureau

Benjamin Netanyahu Israel Palestine Israel US secretary of state Antony Blinken Blinken Israel Visit hindi news Israel National News In Hindi world news in hindi Israel Hamas War
Advertisment
Advertisment