Advertisment

Israel Palestine Conflict: इजराइल में जान बचाकर क्यों भागते दिखाई दिए ब्रिटिश विदेश मंत्री, देखें वीडियो

Israel Palestine Conflict: विदेश मंत्रालय ने ट्वीट में लिखा है कि जब यूके के विदेश मंत्री जेम्स क्लेवरली ओफाकिम में लोगों से मिल रहे थे, तभी हमास ने रॉकेट से हमला कर दिया और चेतावनी वाला सायरन बजने लगा

author-image
Mohit Sharma
New Update
Israel Palestine Conflict

Israel Palestine Conflict( Photo Credit : News Nation)

Advertisment

Israel Palestine Conflict:  इजराइल और फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास के बीच जारी युद्ध को पांच दिन हो गए हैं. दोनों के बीच तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है और एक-दूसरे पर हमलों का दौर जारी है. इस बीच इजराइल के दौरे पर पहुंचे ब्रिटिश विदेश मंत्री जेम्स क्लेवरली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में जेम्स इजराइल की सड़कों पर अपनी जान बचाने के लिए भागते नजर आ रहे हैं. दरअसल, जेम्स हमास के अटैक के बाद दक्षिण इजराइल के हालात जायजा लेने पहुंचे थे. तभी वहां रॉकेट से हमले की वॉर्निंग वाला सायरन जोर-जोर से बजने लगा. सायरन की आवाज सुनकर विदेश मंत्री सड़क पर दौड़ पड़े और एक शेल्टर में शरण ली. 

...चेतावनी वाला सायरन बजने लगा

जानकारी के अनुसार ब्रिटेन के विदेश मंत्री इजराइल के ओफाकिम शहर में हमास के हमले से पीड़ित लोगों से मिलने पहुंचे थे. इजराइली विदेश मंत्रालय ने सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म एक्स पर इस घटना का एक वीडियो शेयर किया. विदेश मंत्रालय ने ट्वीट में लिखा है कि जब यूके के विदेश मंत्री जेम्स क्लेवरली ओफाकिम में लोगों से मिल रहे थे, तभी हमास ने रॉकेट से हमला कर दिया और चेतावनी वाला सायरन बजने लगा. यह सब इजराइल में हर दिन होता रहता है. घटना के बाद जेम्स क्लेवरली ने भी एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि आज मैंने इजराइल में रोजाना अनुभव किए जाने वाले लाखों लोगों के अनुभव को महसूस किया. यही वजह है कि हम इजराइल के साथ खड़े हैं. 

हमास से गाजा पट्टी से इजराइल पर पांच हजार रॉकेट दागे 

आपको बता दें कि शनिवार को फिलिस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास से गाजा पट्टी से इजराइल पर पांच हजार रॉकेट दागे थे. यही नहीं हमास के लड़ाकों ने इजराइली शहरों में घुसकर भी काफी कत्लेआम मचाया था. इन हमलों में 1200 से ज्यादा लोग हताहत हुए और ढ़ाई हजार से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. वहीं, हमार को मुंहतोड़ जवाब देने उतरी इजराइली सेना बीते चार दिनों से गाजा पट्टी पर बम बरसा रही है. 

Source : News Nation Bureau

Israel-Palestine conflict Israel-palestine Israel Palestine war Israel Palestine Attack Israel Palestine tension Israel Palestine Israel Israel Palestine crisis Gaza strip Israel Gaza conflict Gaza Israel War Gaza Under Attack Israel Gaza updates hamas at
Advertisment
Advertisment